Move to Jagran APP

आनंदपुर साहिब में लोगों का श्मशानघाट को जाने वाला रास्ता किया बंद, लोगों ने जताया रोष

आनंदपुर साहिब में लोगों को अब सदियों पुराने रास्ते बंद होने से जहां तीन किलोमीटर से अधिक रास्ता गांव लोदीपुर में घूमकर जाकर संस्कार करना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 11:02 AM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 11:02 AM (IST)
आनंदपुर साहिब में लोगों का श्मशानघाट को जाने वाला रास्ता किया बंद, लोगों ने जताया रोष
आनंदपुर साहिब में लोगों का श्मशानघाट को जाने वाला रास्ता किया बंद, लोगों ने जताया रोष

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : आनंदपुर साहिब में लोगों को अब सदियों पुराने रास्ते बंद होने से जहां तीन किलोमीटर से अधिक रास्ता गांव लोदीपुर में घूमकर जाकर संस्कार करना पड़ेगा। वहीं पर लोगों को समस्याएं भी आएंगी जबकि आनंदपुर साहिब में शहर में आम लोग पैदल ही श्मशान के लिए जाते हैं। रेलवे विभाग द्वारा इस रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ लाइन को बंद करने से जहां शहर में श्मशान जाने के लिए लोगों को अधिक रास्ता तय करना पड़ेगा। वहीं लोदीपुर फाटक पर अगर ट्रेन गुजरती है तो उन्हें रुकना भी पड़ेगा। इससे सदियों पुराने रास्ते यहां लोग फाटक के एक तरफ स्कूटर व मोटरसाइकिल की पार्किंग भी कर लेते थे। लेकिन अब उस पार्किंग से भी लोगों को दिक्कत आएगी क्योंकि रास्ता बंद हो जाएगा। इस रास्ते से लोग श्मशान को जाएंगे। वहां पर पार्किंग के लिए सुविधा न के बराबर है। यहीं पर नगर कौंसिल आनंदपुर साहिब द्वारा पिछले समय दौरान इस रास्ते को लाखों की लागत से बनाया गया था। वहीं नगर कौंसिल द्वारा लगाए गए पैसे भी बर्बाद होंगे और लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ेगी। जैसे ही यह पता चला श्मशानघाट जाने वाला सदियों पुराना रास्ता बंद हो रहा है तो समाजसेवी तरलोचन सिंह चट्ठा अपने कुछ साथियों समेत वहां पर गए और उन्होंने प्रशासन से मांग की कि इस समस्या को जिला प्रशासन तुरंत हल करे। क्योंकि उन्हें रेलवे विभाग द्वारा की जा रही रेल के दोनों तरफ बंद करने का कोई विरोध नहीं करते लेकर कुछ स्थान छोड़कर वह अपना काम कर सकते हैं। जिससे लोग इसी रास्ते से श्मशानघाट को आ सके और जा सके। उन्होंने कहा अगर जिला प्रशासन व सरकार ने इस समस्या की ओर ध्यान न दिया तो उन्हें संघर्ष करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी। बैठक से हल करेंगे समस्या: कन्नू गर्ग

loksabha election banner

उपमंडल मजिस्ट्रेट कन्नू गर्ग ने कहा कि हमारे ध्यान में यह समस्या आई है। रेलवे विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्या का हल करने की कोशिश की जा रही है। लोगों को परेशानी नहीं होने देंगे : डीआरएम

रेल विभाग के डीआरएम गुरिदर मोहन सिंह ने कहा कि प्रशासन की तरफ से भी उन्हें इस समस्या की ओर ध्यान दिलाया गया है। वह इस समस्या को हल करने के लिए प्रयास करेंगे। जिससे लोगों को कोई परेशानी न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.