Move to Jagran APP

केंद्र और राज्य सरकार ने छला मजदूर वर्ग

रूपनगर रूपनगर में भारतीय इंकलाबी मा‌र्क्सवादी पार्टी (आरएमपीआइ) पंजाब के नेताओं वेद प्रकाश व मोहन ¨सह धमाना ने पत्रकारों से बात करते दावा किया है कि 10 दिसंबर को जालंधर में की जाने वाली विशाल अधिकार रैली जहां ऐतिहासिक होगी वहीं यह रैली आम लोगों को जगाने के साथ साथ मजदूर वर्ग के साथ सत्ता पक्ष द्वारा किए जाने वाले धक्के के विरोध में जारी संघर्ष के साथ लोगों को जोड़ने का काम भी करेगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 10:08 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 10:08 PM (IST)
केंद्र और राज्य सरकार ने छला मजदूर वर्ग
केंद्र और राज्य सरकार ने छला मजदूर वर्ग

संवाद सहयोगी, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर में भारतीय इंकलाबी मा‌र्क्सवादी पार्टी (आरएमपीआइ) पंजाब के नेताओं वेद प्रकाश व मोहन ¨सह धमाना ने पत्रकारों से बात करते दावा किया है कि 10 दिसंबर को जालंधर में की जाने वाली विशाल अधिकार रैली जहां ऐतिहासिक होगी वहीं यह रैली आम लोगों को जगाने के साथ साथ मजदूर वर्ग के साथ सत्ता पक्ष द्वारा किए जाने वाले धक्के के विरोध में जारी संघर्ष के साथ लोगों को जोड़ने का काम भी करेगी। इस मौके उन्होंने कहा कि केंद्र में रही मनमोहन ¨सह सरकार व वर्तमान मोदी सरकार के साथ- साथ पंजाब में रही बादल सरकार व वर्तमान में कैप्टन सरकार की नीतियों में कोई खास अंतर नहीं है व यह सरकारें एक दूसरे की तर्ज पर मजदूर व जन विरोधी ही साबित हुई हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले मोदी सरकार ने वादा किया था कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा जबकि कैप्टन ने सत्ता में आने से पहले इससे भी बड़ा वादा घर घर रोजगार का किया था। उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि अब तक के सर्वे के अनुसार वर्ष 2017-18 दौरान देश भर में मात्र 35 लाख व्यक्तियों को ही नौकरी मिल सकी है जबकि वर्ष 2013-14 के दौरान यह आंकड़ा एक करोड़ 80 लाख का था। उन्होंने कहा कि जालंधर में 10 दिसंबर को की जाने वाली अधिकार रैली में सारे चिट्ठे खोलते हुए जनता व मजदूरों के हित की बात करने वालों को अगले संघर्ष के लिए एक जुट करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि इस, रैली में एक लाख से अधिक लोगों को शामिल किया जाना है जिसके लिए हर क्षेत्र से बाकायदा बसों की व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.