Move to Jagran APP

सत्संग ही प्राणी को शांति के मार्ग पर ले जा सकता है: बाबा बाल जी

जागरण संवाददाता, नंगल श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां ऊना में राष्ट्र संत बाबा बाल जी की अध्यक

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Feb 2018 03:15 AM (IST)Updated: Sat, 03 Feb 2018 03:15 AM (IST)
सत्संग ही प्राणी को शांति के मार्ग पर ले जा सकता है: बाबा बाल जी
सत्संग ही प्राणी को शांति के मार्ग पर ले जा सकता है: बाबा बाल जी

जागरण संवाददाता, नंगल

prime article banner

श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां ऊना में राष्ट्र संत बाबा बाल जी की अध्यक्षता में भव्य धार्मिक कार्यक्रम आज दूसरे दिन शुक्रवार को भी भक्तिमय वातावरण में जारी रहा। भारी संख्या में भक्तजनों ने मंदिर में नतमस्तक होते हुए बाबा बाल जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया। बाबा बाल जी ने अपने भक्तों को प्रेरणा देते हुए कहा कि सत्संग व प्रभु का सुमिरन ही प्राणी मात्र को सच्ची शांति के मार्ग पर ले जा सकता है। भगवान श्री कृष्ण की महिमा सुनाते हुए कहा कि मेरे कन्हैया की जिस पर कृपा हो जाती है, उसे फिर इस जगत के किसी सुख की इच्छा नहीं रहती। भगवान की परम लीला ही मन को अत्यंत सुंदर कर देती है। भगवान में मन लगाने से परम शाति मिलती है और संकटों के बादल भी स्वंय छंट जाते है। उन्होंने श्रद्धालुओं से मंदिर में चल रहे महाकुंभ में जरुर भाग लेकर जीवन को भगवान से जोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि कथा श्रवण करने से हमारे पाप भी नष्ट हो जाते है।

महासम्मेलन में विशेष रूप से पधारे बूआ दित्ता जी जम्मू वालों ने उदगार व्यक्त करते हुए कहा कि प्राणी मात्र को हमेशा भगवान का नाम जपना चाहिए। भगवान श्री कृष्ण अपने भक्तों की रक्षा स्वयं करते हैं, लेकिन भक्तों को भी हमेशा भगवान से जुड़े रह कर मानवता के कल्याण में योगदान देना चाहिए। आज का मानव धन कमाने की होड़ में लगातार अपनी मर्यादाओं व वेद ग्रंथों के सिद्धांतों को नजरअंदाज करता जा रहा है जिसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं। नश्वर संसार के परेशानी भरे हालातों से केवल प्रभु का नाम ही हमें शांति दिला सकता है। इस अवसर पर बहन कैलाश गौतम, विशबर कुमार, स्वामी माध्वानंद, इंद्र मोहन कपिला, दिलदार सिंह सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

कल आएंगे भैया कृष्ण दास सिरसा वाले

राधा कृष्ण मंदिर में चल रहे महासम्मेलन में कल रविवार 4 फरवरी को भैया कृष्ण दास सिरसा वाले प्राणी मात्र का मार्गदर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। दोपहर 12 बजे भक्तजनों का वेद ग्रंथों के प्रेरणा प्रसंगों से अध्यात्मिक करेंगे। इसके बाद अगले दिन पांच फरवरी सोमवार को भव्य शोभा यात्रा का आगाज हजारों श्रद्धालुओं के बीच किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.