जागरण संवाददाता, नंगल: पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने सोमवार को नंगल का दौरा कर कोविड-19 के प्रबंधों की समीक्षा करने के बाद कहा कि यहां पर बीबीएमबी का आक्सीजन प्लाट जल्द शुरू हो जाएगा। विशेषज्ञ इंजीनियर जहां प्लाट की जरूरी मरम्मत करने में जुटे हुए हैं, वहीं पीएसीएल कारखाने से भी सब डिवीजन के सिविल अस्पताल को अगले 10 दिन के अंदर आक्सीजन मिलनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि पंजाब सरकार से सिविल अस्पताल नंगल में भी एक नया आक्सीजन प्लाट लगाने की माग की गई है। यह सारे प्लाट जिला रूपनगर के अलावा अन्य जिलों में भी आक्सीजन की सप्लाई देने की क्षमता रखने वाले होंगे।

स्पीकर राणा केपी सिंह ने सिविल अस्पताल का दौरा कर बताया कि नंगल व श्री आनंदपुर शहर में लेवल 2 कोरोना मरीजों के लिए 20-20 बेड के कोविड-19 सेंटर स्थापित किए जा चुके हैं, जहा आक्सीजन सहित अन्य जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। सीएम ने राज्य के मुख्य सचिव बिन्नी महाजन को वैक्सीन के हर प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। 18 से 44 वर्ष तक के लोगों की वैक्सीनेशन शुरू हो चुकी है। छह हजार बेड जिले के अन्य शहरों व गावों में वालंटियरों के सहयोग से लगाए जा रहे हैं। आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों की मदद को वालंटियर प्रशासन से मिलकर प्रशिक्षण ले रहे हैं। जनता के सहयोग से कोरोना के लिए तय मिशन फतेह कार्यक्रम जल्द सफल हो जाएगा।

इस मौके पर डीसी सोनाली गिरी ने बताया कि प्रशासन के अधिकारी बीबीएमबी के इंजीनियर तथा इंडियन आर्मी के सहयोग से बंद पड़े आक्सीजन प्लाट को कार्यशील करने में लगातार काम कर रहे हैं। इस अवसर पर एसडीएम कन्नू गर्ग, नगर कौंसिल के चेयरमैन संजय साहनी, डा. रविंद्र दीवान, सिविल अस्पताल के प्रभारी एसएमओ डा. नरेश कुमार, पार्षद सुरेंद्र पम्मा व अन्य अधिकारी भी भी मौजूद थे।