Move to Jagran APP

लावारिस जानवरों की शरणस्थली बना वार्ड नंबर चार का पब्लिक पार्क

नंगल नगर कौंसिल के अंतर्गत आते शहर के वार्ड नंबर चार में बरकरार समस्याएं लोगों के लिए परेशानी बनी हुई हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 10:09 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 10:09 PM (IST)
लावारिस जानवरों की शरणस्थली बना वार्ड नंबर चार का पब्लिक पार्क
लावारिस जानवरों की शरणस्थली बना वार्ड नंबर चार का पब्लिक पार्क

सुभाष शर्मा, नंगल

loksabha election banner

नंगल नगर कौंसिल के अंतर्गत आते शहर के वार्ड नंबर चार में बरकरार समस्याएं लोगों के लिए परेशानी बनी हुई हैं। लंबे समय से अनदेखी के शिकार इस वार्ड में जहा बड़े-बड़े नाले टूटे हैं , वही पाकरें जैसी जरूरी सुविधाओं से भी यहा के नागरिक वंचित हैं। नगर कौंसिल ने बाकायदा 17 लाख की लागत से इस वार्ड में पार्क बनाने का काम शुरू किया था, जो अभी पूरा नहीं हो सका है। पार्क में लावारिस जानवरों तथा खुले में घूम रहे सुअरों ने बरसात के मौसम में गंदगी फैला रखी है। इन हालातों में पार्क में टहलने वाले लोग परेशान हैं ।

बता दें कि बीबीएमबी के पावर विंग कर्मचारियों का यह इलाका बीबीएमबी की अनदेखी के साथ-साथ नगर कौंसिल की लापरवाही का भी शिकार है। पार्क में डेढ़ साल पहले तोड़े गए झूलों को दोबारा नहीं लगाया गया है, वहीं गत दिनों शुरू हुए पार्क के निर्माण को बंद कर दिया गया। पार्क में फूल पौधे तो एक तरफ , सफाई का भी उचित प्रबंध नहीं है। पिछले दिनों नाले को अंडरग्राउंड करने के बाद की गई खुदाई को समतल करने की जरूरत नहीं समझी गई है। पार्क बनाने के लिए बीबीएमबी ने यहा चहारदीवारी की थी, इसके अंदर व बाहर जमा हो चुकी गंदगी को साफ नहीं किया जा रहा है। वार्ड के लोगों सुशील कुमार, विपन शर्मा, सपना वशिष्ट, विनोद शर्मा आदि ने माग की है कि नगर कौंसिल इस वार्ड में नालों की सफाई का उचित प्रबंध करने के साथ-साथ पार्क में बच्चों के लिए झूले तथा लाइटों का विशेष प्रबंध करे, ताकि लोग फुर्सत के क्षणों में जहा पार्क में आकर आनंदित हो सकें। जल्द बनाएंगे पार्क को सुविधाजनक

नगर कौंसिल के चेयरमैन अशोक पुरी ने कहा है कि जल्द वार्ड चार के पार्क को सुविधाजनक व साफ बनाने के लिए कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य समस्याओं के समाधान की दिशा में उन्होंने वार्ड का दौरा भी किया है। जल्द जरूरी कार्यो पर करीब 15 लाख की लागत से काम शुरू कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.