Move to Jagran APP

एसडीएम दफ्तर व तहसील में पब्लिक डीलिंग बंद, 350 कर्मियों के लिए सैंपल

बेशक जिले में कोरोना ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं और उपमंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के कोरोना पाजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 06:15 AM (IST)
एसडीएम दफ्तर व तहसील में पब्लिक डीलिंग बंद, 350 कर्मियों के लिए सैंपल
एसडीएम दफ्तर व तहसील में पब्लिक डीलिंग बंद, 350 कर्मियों के लिए सैंपल

अजय अग्निहोत्री, रूपनगर : बेशक जिले में कोरोना ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं और उपमंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के कोरोना पाजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है। एसडीएम रूपनगर गुरविदर सिंह जौहल के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में वीरवार को हड़कंप मचा रहा। उधर, एसडीएम दफ्तर और तहसील दफ्तर के बाहर नोटिस चिपका कर दिए गए कि अगले आदेश तक एसडीएम दफ्तर और तहसील दफ्तर में पब्लिक डीलिग नहीं होगी। डिप्टी कमिश्नर रूपनगर सोनाली गिरी की तरफ से जारी आदेश में ये भी कहा गया है कि एसडीएम रूपनगर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद दफ्तर के कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट करवाए जा रहे हैं। वीरवार सुबह एडीसी (विकास) अमरदीप गुजराल समेत तहसीलदार कुलदीप सिंह व नायब तहसीलदार ने अस्पताल में जाकर कोरोना टेस्ट करवाए। वीरवार को डीसी दफ्तर के बाहर स्वास्थ्य विभाग रूपनगर द्वारा बनाई गई मोबाइल टेस्टिग लैब में डीसी दफ्तर, एसडीएम दफ्तर और तहसील के कुल 351 कर्मचारियों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से करीब आधे सैंपल सरकारी कर्मचारियों के हैं। वीरवार सुबह दस बजे ही एसडीएम के ड्राइवर, पीएसओ समेत अन्य कर्मचारी सिविल अस्पताल में कोरोना टेस्ट करवाने के लिए पहुंच गए थे। कर्मचारियों की बहुतात को देखते हुए सिविल सर्जन डॉ.एचएन शर्मा ने कोरोना टेस्ट के लिए जिले में विशेष रूप से बनाई मोबाइल वैन को स्टाफ सहित सचिवालय में भेज दिया। डॉक्टर देते रहे फिजिकल डिस्टेंसिंग की दोहाई

loksabha election banner

वीरवार को डीसी दफ्तर के बाहर डीसी दफ्तर के कर्मचारियों और सिविल अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर एसडीएम दफ्तर के कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट के सैंपल लिए गए, लेकिन सैंपल लेने वाले डॉक्टर व स्टाफ कर्मचारियों को फिजिकल डिस्टेंसिग कायम रखने के लिए अपील करते करते और हार कर जोर जोर से चिल्लाने के बाद भी जागरूक नहीं कर पाए।

बाक्स चार नए केस, चार ने जीती जंग

जिले में नए चार पाजिटिव केस वीरवार को सामने आए हैं। वहीं चार मरीज कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर डिस्चार्ज होकर घर लौट गए हैं। वीरवार को पाजिटिव पाए गए मरीजों में थाना नूरपुरबेदी के गांव गोलूमाजरा का 48 साल का पुरुष, थाना नूरपुरबेदी के गावं औलख की 55 साल की महिला, कीरतपुर साहिब थाना के गांव कोटला पावर हाउस के 58 साल के पुरुष और थाना चमकौर साहिब के गांव शेखुपुर के 70 साल के पुरुष शामिल हैं। जिले में 14146 लोगों के कोरोना टेस्ट के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें से 13317 टेस्ट नेगेटिव आ चुके हैं। 707 टेस्टों की रिपोर्ट का इंतजार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.