Move to Jagran APP

15 दिन से राम नगर में नहीं टपकी पानी की एक बूंद

राम नगर के लोगों ने सोमवार को रूपनगर-बेला मार्ग पर खाली बाल्टियां लेकर रोष प्रदर्शन पर बैठ गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:14 AM (IST)
15 दिन से राम नगर में नहीं टपकी पानी की एक बूंद
15 दिन से राम नगर में नहीं टपकी पानी की एक बूंद

जागरण संवाददाता, रूपनगर : राम नगर के लोगों ने सोमवार को रूपनगर-बेला मार्ग पर खाली बाल्टियां लेकर रोष प्रदर्शन पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों के साथ वार्ड के पार्षद कुलवंत सिंह सैनी भी बैठे। नगर कौंसिल प्रबंधन और नगर कौंसिल के अकाली दल से संबंधित प्रधान परमजीत सिंह माक्कड़ भी पहुंचे। प्रदर्शनकारियों की अगुआई कर रहे पार्षद कुलवंत सिंह सैनी के साथ कार्यसाधक अधिकारी भजन चंद के बीच अच्छी खासी बहस भी हुई। नगर कौंसिल के प्रधान परमजीत सिंह माक्कड़ कौंसिल के एएमई कुलदीप अग्रवाल को फंडों को लेकर झाड़ लगा दी।

loksabha election banner

राम नगर में 15 दिन से पानी की एक भी बूंद न आने पर लोगों में रोष व्याप्त था जिसकी सुनवाई न होती देख कॉलोनी के लोगों ने सुबह साढ़े नौ बजे धरना लगा दिया। एक घंटे तक चले प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पानी दा प्रबंध करो लारे लप्पे बंद करो, पानी दा बिल पूरा, पानी अधूरा, ईओ हाय हाय, एसओ हाय हाय के नारे लगाए।

माक्कड़ एएमई को बोले, दस्स केहड़ी पेमेंट नई हो रही

पार्षद कुलवंत सैनी ईओ भजन चंद और एएमई कुलदीप अग्रवाल के साथ बहस कर रहे थे तो एएमई ने कहा कि ठेकेदारों की पेमेंट नहीं हो रही जिसके कारण काम लटक रहे हैं। तभी प्रधान माक्कड़ बोले, एएमई दस्से कैहड़ी पेमेंट नई हो रही। कमेटी कोल दो करोड़ रुपया हेगा। ईओ ने कहा कि लोगों की समस्या हमारी समस्या है। इसे दूर किया जाएगा। पार्षद कुलंवत सैनी ने ईओ को तलख लहजे में कहा कि वो कई बार दफ्तर गए कभी किसी ने सुनवाई की। ईओ ने कहा कि उनके ध्यान में आज मामला आया है। लोग बोले, एक साल से सुचारू नहीं है पेयजल सप्लाई

प्रदर्शनकारियों में शामिल ऊषा रानी, नेहा, परमजीत कौर, अजीत कुमार,शिगारा सिंह, दिलबाग सिंह, गुरदेव सिंह, बलबीर सिंह ने कहा कि उनके मोहल्ले को नगर कौंसिल प्रबंधन ने अनदेखा किया हुआ है। वार्ड पार्षद कुलवंत सिंह सैनी के भी हाथ खड़े हो गए हैं। उनकी सुनवाई भी नहीं हो रही। लोगों ने बताया कि 15 दिन से राम नगर में पीने के पानी की सप्लाई नहीं आ रही। लोगों ने कहा कि एक साल से पीने के पानी की व्यवस्था सुचारू नहीं है। कोई सुनने वाला नहीं है। लोगों ने कहा कि सीवरेज की पाइप लाइन की किल्लत भी हालत ही में मीडिया के सहयोग से ही हल हो पाई थी। परिवारों का जीना मुश्किल हो गया है। सीवरेज के मैनहोल की होदी का गड्ढा आठ फीट का गड्ढा छोड़ा हुआ है। काम बीच में पड़ा है।

लाली बोले, सहानुभूति के लिए लगवाया धरना

कांग्रेस नेता राजेश्वर सिंह लाली ने कहा कि अपनी अकाली सरकार के दौरान तो पार्षद कुलंवत सिंह सैनी राम नगर की समस्याएं दूर नहीं करवा पाए। अब जब कौंसिल चुनाव निकट है तो धरना लगवाकर अपनी नाकामी छुपाते हुए लोगों की सहानुभूति लेना चाहते हैं। शहर में अकाली सरकार के समय कौंसिल को करीब 12 करोड़ रुपये का फंड मिला, क्या उससे ये समस्याएं हल नहीं की जा सकती थीं। पार्षद कुलवंत सैनी बोले, लाली के आरोप झूठे

पार्षद कुलवंत सिंह सैनी ने कहा कि वार्ड में पानी सप्लाई की पाइप लाइन पुरानी है और वो पाइप लाइन दो इंच की है और खराब हो चुकी है। अब कौंसिल अधिकारियों ने आश्वासन दिलाया है कि जल्द 4 इंच चौड़ी पाइप लाइन डाली जाएगी। जिससे समस्या का समाधान होगा। सैनी ने कहा कि वो कई बार कौंसिल प्रबंधन के पास जा चुके हैं। उनकी सुनवाई नहीं हुई। कांग्रेस नेता राजेश्वर लाली द्वारा अकाली पार्षद द्वारा कौंसिल चुनावों के मद्देनजर धरना लगवाने के आरोपों पर पार्षद सैनी ने कहा कि लाली झूठे हैं उन्हें उनके आरोपों की कोई परवाह नहीं। अब कांग्रेस सरकार के भी ढाई साल बीत गए हैं, लाली ये काम अपनी सरकार में अब तक क्यों नहीं करवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.