Move to Jagran APP

एसबीआइ की ब्रांच शिफ्ट करने के विरोध में उतरे उपभोक्ता

रूपनगर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की पावर कॉलोनी में स्थित ब्रांच को रूपनगर श्रीराम लीला मैदान में शिफ्ट करने का विरोध शुरू हो गया है। बैंक के पुराने उपभोक्ताओं ने बैंक के इस व्यवहार के प्रति एतराज जताया है तथा कहा है कि अगर बैंक यहां से शिफ्ट होता है तो वो अपना खाता बंद करवाने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 09:55 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 09:55 PM (IST)
एसबीआइ की ब्रांच शिफ्ट करने के विरोध में उतरे उपभोक्ता
एसबीआइ की ब्रांच शिफ्ट करने के विरोध में उतरे उपभोक्ता

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की पावर कॉलोनी में स्थित ब्रांच को रूपनगर श्रीराम लीला मैदान में शिफ्ट करने का विरोध शुरू हो गया है। बैंक के पुराने उपभोक्ताओं ने बैंक के इस व्यवहार के प्रति एतराज जताया है तथा कहा है कि अगर बैंक यहां से शिफ्ट होता है तो वो अपना खाता बंद करवाने के लिए मजबूर हो जाएंगे। उधर, बैंक के ब्रांच मैनेजर विश्वदीप शाही ने कहा है कि बैंक के मुख्य दफ्तर ये फैसला लिया है क्योंकि यहां कई समस्याएं हैं, इनमें सबसे प्रमुख समस्या है बैंक के ऊपर से गुजरती 132 केवी सबस्टेशन की ग्रिड लाइन, क्योंकि इसके कारण बैंक में कई आन लाइन सिस्टम काम नहीं कर पा रहे। तकनीकी रूप में दक्ष हो रहे सिस्टम ग्रिड लाइन के कारण यहां बेहतर काम नहीं कर सकते। कोई हादसा भी हो सकता है। ग्रिड के कारण उनके बैंक का टावर तक नहीं पाया है। जानकारी के मुताबिक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की श्रीराम लीला मैदान वाली ब्रांच का बिजनेस कम हो रहा है। बैंक का 30 करोड़ ऋण ही रह गया है, जबकि स्टेट बैंक आफ इंडिया की पावर कालोनी ब्रांच का ऋण 49 करोड़ रुपये है। पावर कॉलोनी ब्रांच का पावर कॉलोनी, गिल्को वैली, जगजीत नगर, पुलिस लाइन समेत आसपास के दो दर्जन गांवों को फायदा है। बैंक के मैनेजर के मुताबिक उन्होंने चमकौर साहिब तक जमींदारों को ऋण दिए हुए हैं तथा उनकी लिमिट बनाई हुई हैं। ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ेगा: उपभोक्ता बैंक के उपभोक्ता राज शर्मा पावर कॉलोनी, निर्मल कौर गिल्को वैली, विमल कुमार, इंप्लाइज फेडरेशन नेता राज कुमार तथा ¨भदर ¨सह, नैब ¨सह, गांव ¨सघ के छज्जू ¨सह, सुखरामपुर टप्परियां के जीत ¨सह ने कहा कि अगर बैंक पावर कॉलोनी से शिफ्ट हुआ तो उन्हें परेशानी झेलनी पड़ेगी। शहर में ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ेगा। बैंक को बदलना गलत है। मैं खाता बंद करवा् दूंगा: अशोक बतरा बैंक के सबसे पहले उपभोक्ता आढ़ती अशोक कुमार बतरा ने कहा कि बैंक अनाज मंडी के पास होने के कारण उन्हें बहुत फायदा है लेकिन अगर बैंक शहर की ब्रांच में शिफ्ट हुआ तो उन्हें तो बैंक से खाता बंद करना होगा। बैंक ने एक बार भी अपने पुराने उपभोक्ताओं को बैंक शिफ्ट करने को लेकर पूछा नहीं। बैंक शिफ्ट करने के सिवा कोई चारा नहीं: मैनेजर विश्वदीप शाही, मैनेजर स्टेट बैंक आफ इंडिया पावर कालोनी रूपनगर ने कहा कि फिलहाल बैंक को रूपनगर श्रीरामलीला मैदान के पास वाली ब्रांच में शिफ्ट किया जा रहा है। वहां अगर ब्रांच जाने के बाद बैंक का कारोबार बढ़ता है तो बैंक के मुख्य दफ्तर इस बैंक को कहीं और शिफ्ट करने के बारे में विचार भी कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.