Move to Jagran APP

सरकार के प्रति लोगों का नजरिया व अफसरों की शिकायतों का खुलासा करेंगे ढिल्लों

जिला कांग्रेस प्रधान बरिदर सिंह ढिल्लों जिले में एक अभियान चलाकर लोगों की बात सरकार तक पहुंचाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 10:43 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 06:25 AM (IST)
सरकार के प्रति लोगों का नजरिया व अफसरों की शिकायतों का खुलासा करेंगे ढिल्लों
सरकार के प्रति लोगों का नजरिया व अफसरों की शिकायतों का खुलासा करेंगे ढिल्लों

जागरण संवाददाता, रूपनगर: रूपनगर जिला कांग्रेस प्रधान बरिदर सिंह ढिल्लों जिले में एक अभियान चलाकर लोगों की बात सरकार तक पहुंचाएंगे। रूपनगर जिला कांग्रेस भवन में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ढिल्लों ने बताया कि वे जिले में 25 हजार से ज्यादा लोगों की फीडबैक लेंगे और उस फीडबैक का कंपाइल डाटा बनाकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह और आनंदपुर साहिब से लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी को सौंपेंगे। ढिल्लों ने कहा कि एक फार्म में अफसरों की कारगुजारी तो दूसरे फार्म में सरकार के प्रति नजरिया और राज्य, हलके व सोसायटी-गांव में तीन सबसे जरूरी कामों की मांगी प्राथमिकता लोगों से लिखवाई जाएगी। ढिल्लों ने कहा कि मेरी सोच, मेरी सरकार तक थीम पर ये फार्म भरवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने जो कहा, वो किया है। विरोधी पार्टियां बिना वजह के आरोप लगा रही हैं। नशों की कमर तोड़ने की शपथ मुख्यमंत्री ने खाई थी और वो सरकार बनते ही नशे के जाल को तोड़ दिया। वो वादे मुख्यमंत्री ने किए हैं वो एक- एक करके पांच सालों में पूरे किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार से विरोधी पार्टियां हिसाब मांग रही हैं, पर उन्होंने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान क्या किया, शायद भूल गई हैं। इस मौके पर प्रदेश सचिव अमरजीत सिंह भुल्लर, पार्षद अमरजीत सिंह जौली, हरिदर सिंह गिल, चनरजीत सिंह चन्नी, राजेश कुमार, पार्षद गुरमीत सिंह रिकू, मोहित शर्मा भी मौजूद थे। पहले फार्म में अफसरों की कारगुजारी लिखेंगे लोग पहले फार्म में रूपनगर हलके के सरकारी कामकाज में भ्रष्टाचार या लापरवाही की शिकायत मांगी गई है। इसमें विभाग व अधिकारी का नाम लिखा गया है। अधिकारी ने क्या रिश्वत मांगी, क्या शिकायत नहीं सुनी, क्या निजी तौर पर मिलने के बाद भी अधिकारी से संतुष्ट नहीं हुए, सरकारी काम करवाने समय अधिकारी का व्यवहार कैसा था, ऐसी समस्याओं के बारे में विस्तार से लिखने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

दूसरे फार्म में सरकार के प्रति नजरिया बताएंगे लोग दूसरे फार्म में फार्म भरने वाले का नाम, पता, मोबाइल व वाट्सएप नंबर का कॉलम है। उसके बाद हलके की बेहतरी के लिए सवाल हैं। जिनमें सरकार किसकी है। ऑप्शन में मेरी सरकार, कांग्रेस, अफसरशाही, कानून के राज की, इनमें से कोई भी नहीं, शामिल हैं। इसके बाद कर्जा माफी, रोजगार, नशों की रोकथाम, स्वास्थ्य बीमा, बेअदबी केस में न्याय, अच्छी सरकारी नीतियां, विकास के काम, प्राथमिक जरूरतें पानी, बिजली व सफाई एवं सड़कों को लेकर पूर्ण संतुष्ट, संतुष्ट, असंतुष्ट आप्शन दिए गए हैं। इसके बाद राज्य, हलके और सोसाइटी, गांव या कस्बे में कोई ऐसे तीन काम जो सबसे जरूरी लिखने का कॉलम है। अंत में जिला कांग्रेस और जिला प्रधान बरिदर सिंह ढिल्लों के लिए सुझाव का कॉलम भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.