Move to Jagran APP

दिव्यागजनों के बनाए प्रमाण पत्र

दिव्यागजनों की सहायतार्थ वीरवार को विश्व विकलाग दिवस के उपलक्ष्य में हड्डियों की बीमारियों से ग्रस्त मरीजों के लिए दिव्याग प्रमाण पत्र बनाने के लिए शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 05:34 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 05:34 PM (IST)
दिव्यागजनों के बनाए प्रमाण पत्र
दिव्यागजनों के बनाए प्रमाण पत्र

जागरण संवाददाता, नंगल: दिव्यागजनों की सहायतार्थ वीरवार को विश्व विकलाग दिवस के उपलक्ष्य में हड्डियों की बीमारियों से ग्रस्त मरीजों के लिए दिव्याग प्रमाण पत्र बनाने के लिए शिविर लगाया गया। पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह के दिशा-निर्देशों से आयोजित श्री राम मंदिर में लगाए शिविर का उद्घाटन उनकी सुपुत्री दिव्या राणा कंवर ने किया। उन्होंने प्रमाण पत्र बनाने के लिए पहुंची टीम से मुलाकात करते हुए दिव्यागों को भरोसा दिलाया कि सरकार की तरफ से उनकी सहायता के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पूर्व पार्षद इंदु बाला के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे शिविरों का आयोजन लगातार किया जाना चाहिए, ताकि दिव्याग जनों को सहायता प्रदान की जा सके। सिविल सर्जन रूपनगर कार्यालय से पहुंची डाक्टरों की टीम में शामिल नेत्र विशेषज्ञ मीनू सिद्धू, एमएस मेडिसन डॉ रणवीर सिंह व आर्थो डॉक्टर भूषण कुमार सहित टीम के अन्य सदस्यों हरदीप सिंह, मनजीत सिंह ने भी अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए प्रमाण पत्रों के लिए दिव्यागजनों का चेकअप किया। कार्यक्रम में अखिल डिसएबल वेलफेयर फेडरेशन के चेयरमैन करण खन्ना, प्रधान गुलफाम अहमद, महासचिव हरदीप सिंह सहगल, बीबी शर्मा व गुरप्रीत सिंह ने कहा कि शिविर से उन्हें काफी लाभ मिला है अन्यथा दिव्यागकता प्रमाण पत्र बनाने के लिए उन्हें जिला मुख्यालय की ओर जाकर परेशान होना पड़ता था। इस दौरान श्री राम मंदिर के प्रधान खुशीराम, संजय शर्मा,राम कमल, बंसीलाल, रघुवीर प्रसाद, विजय बहादुर ,गयादीन के अलावा सीनियर काग्रेस लीडर अशोक सैनी, पूर्व पार्षद सोनिया सैनी, विजय कौशल, अनीता शर्मा, अनिल राणा, दीपक नंदा, बहादुर सिंह, रविंद्र चौधरी, हरभजन सिंह, अशोक राणा, इंटक के सीनियर लीडर गोपाल शर्मा, सतनाम सिंह, विनोद राणा व बलवीर सिंह आदि भी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.