Move to Jagran APP

नहर किनारे से गुजरते एनएच पर बेशुमार गहरे गढ्डों से परेशानी बरकरार

शहर में निर्माणाधीन फोरलेन फ्लाईओवर के चलते डायवर्ट हो चुके हाईवे के ट्रैफिक के कारण इन दिनों नहर किनारे से गुजरते गढ्डों भरे सड़क मार्ग से वाहन चालक परेशानी झेल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 06:43 PM (IST)
नहर किनारे से गुजरते एनएच पर बेशुमार गहरे गढ्डों से परेशानी बरकरार
नहर किनारे से गुजरते एनएच पर बेशुमार गहरे गढ्डों से परेशानी बरकरार

सुभाष शर्मा, नंगल : शहर में निर्माणाधीन फोरलेन फ्लाईओवर के चलते डायवर्ट हो चुके हाईवे के ट्रैफिक के कारण इन दिनों नहर किनारे से गुजरते गढ्डों भरे सड़क मार्ग से वाहन चालक परेशानी झेल रहे हैं। महीनों से सिविल अस्पताल के आगे से गुजरने वाले सड़क मार्ग को नया बनाना तो एक तरफ बल्कि यहा पर पड़े गहरे गढ्डों को भरने की जरूरत भी नहीं समझी जा रही है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय उच्च मार्ग एक्सटेंशन 503 के रास्ते आने वाले इस मार्ग पर बारिश के पानी की निकासी का प्रबंध ना होने के कारण ही आए दिन सड़क टूट रही है। पड़ चुके बेशुमार गढ्डों के कारण जहा हाईवे पर चलने वाले दूर प्रातों पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान के वाहन चालक परेशानी झेल रहे हैं। किसी भी समय इन गढ्डों के कारण कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। हैरानी की बात है कि सब डिवीजन प्रशासन कार्यालय के पास से गुजरते इस मार्ग पर गढ्डे ही नहीं बल्कि जगह-जगह बारिश का पानी भी जमा हो चुका है। ऐसे में यहा मार्ग पर प्रशासनिक लापरवाही लोगों के लिए हैरानी का विषय बना हुआ है।

काम चलाऊ इंतजामों से समस्या बरकरार

बस स्टैंड के निकट पड़े गढ्डों को भरा नहीं जा रहा है। गटका व मिट्टी जैसी सामग्री डालकर किए जा रहे काम चलाऊ प्रबंधों की वजह से यहा वाहन रेंग कर चलने के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या भी बनी हुई है। यह टोल मार्ग बीओटी होने के कारण वाहन चालक बकायदा भरकम टोल टैक्स अदा करके इस मार्ग से गुजरते हैं। बावजूद इसके प्रशासनिक उदासीनता बरकरार है। मार्ग हमारे अधीन नहीं

टोल प्लाजा कंपनी रोहण राजदीप के सुपरवाइजर देवेंद्र सिंह ने बताया कि सिविल अस्पताल के आगे से गुजरने वाला सड़क मार्ग उनके अधीन नहीं है। इस मार्ग का रखरखाव नंगल नगर कौंसिल के अधीन आता है। समीक्षा करके करवा देंगे हल

नगर कौंसिल के म्यूनिसिपल इंजीनियर युद्धवीर सिंह ने कहा उन्होंने अभी चार्ज संभाला है। नहर किनारे वाले मुख्य सड़क मार्ग एवं हाईवे की मरम्मत तो टोल प्लाजा कंपनी करती है। फिर भी जल्द इसका पता लगाने के लिए समीक्षा की जाएगी। इसके बाद समस्या का हल करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.