Move to Jagran APP

गड्ढों में तबदील नहर किनारे गुजरता सड़क मार्ग

भाखड़ा बांध के डाउनस्ट्रीम पर बने नंगल डैम तक जाने वाली सड़क की हालत सालों से दयनीय बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 06:11 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 06:11 PM (IST)
गड्ढों में तबदील नहर किनारे गुजरता सड़क मार्ग
गड्ढों में तबदील नहर किनारे गुजरता सड़क मार्ग

सुभाष शर्मा, नंगल: भाखड़ा बांध के डाउनस्ट्रीम पर बने नंगल डैम तक जाने वाली सड़क की हालत सालों से दयनीय बनी हुई है। अड्डा मार्केट से नहर किनारे से होते हुए नंगल डैम पहुंचने वाली सड़क गड्ढों में तबदील हो चुकी है। यही नहीं इस मार्ग पर लगाई गई स्ट्रीट लाइटें भी बंद पड़ी हैं। रात के समय यहां से आने-जाने वाले लोग दहशत में हैं। इस मार्ग की जर्जर हालत को सुधारने की दिशा में अभी तक कोई भी प्रयास नहीं हो पाए हैं। परिणाम स्वरूप लोगों की परेशानी बरकरार है। इसके अलावासड़क के साथ पानी की निकासी के लिए बनाया गया नाला भी सालों से बंद पड़ा है। यही वजह है कि बारिश होते ही जलमग्न होने वाली यह सड़क टूट कर गड्ढों में तबदील हो चुकी है। इन दिनों इस सड़क से होकर ही हिमाचल की तरफ आने-जाने वाले लोग शहीद भगत सिंह नगर के साथ नए बने सड़क मार्ग से होकर गंतव्य की ओर जा रहे हैं। अधिक ट्रैफिक के कारण गड्ढों से उड़ने वाली धूल वातावरण को लगातार दूषित कर रही है।

loksabha election banner

गड्ढ़ों से भरी सड़क से लोग परेशान : बेदी

फोटो 18 एनजीएल 11 में है। भाजपा नंगल मंडल के पूर्व प्रधान ओंकार सिंह बेदी ने कहा है कि सड़क मार्ग गड्ढों में तबदील हो चुका है। पानी की निकासी के लिए बनाया गया नाला भी सालों से बंद है। नाले में बेशुमार कचरा वातावरण को दूषित कर रहा है। बीबीएमबी तथा नगर कौंसिल प्रशासन को चाहिए कि इस जरूरी सड़क मार्ग को जल्द नया बनाया जाए। निकासी के लिए नाला ठीक करने के साथ ही इस मार्ग पर रोशनी का उचित प्रबंध करके अंधेरे की समस्या दूर की जाए। फोरलेन के चल रहे निर्माण के कारण इस मार्ग पर अब हिमाचल का ट्रैफिक भी बढ़ चुका है।

नगर कौंसिल जल्द ठीक करवाएगी सड़क---

फोटो 18 एनजीएल 10 में है। नंगल नगर कौंसिल के प्रधान संजय साहनी ने कहा है कि यह सड़क मार्ग भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के अधीन है, फिर भी जनहित में नंगल नगर कौंसिल की ओर से इस मार्ग को नया बनाने के साथ ही अन्य जरूरी सुविधाएं भी जुटाई जाएंगी। इसके अलावा शहर की अन्य सड़कें भी जल्द ठीक होने जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.