Move to Jagran APP

आज जिला स्तरीय धरना देंगे पेंशनर्स

रूपनगर रूपनगर में पावरकॉम पेंशनर्स एसोसिएशन की अहम बैठक मुरली मनोहर सहित कुलदीप ¨सह, राधे शाम तथा द¨वदर ¨सह की संयुक्त अध्यक्षता में हुई जिसमें पेंशनरों की मांगों पर विचार करते हुए मांगों प्रति सरकार की उदासीनता पर गहरा रोष व्यक्त किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 09:51 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 09:51 PM (IST)
आज जिला स्तरीय धरना देंगे पेंशनर्स
आज जिला स्तरीय धरना देंगे पेंशनर्स

संवाद सहयोगी, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर में पावरकॉम पेंशनर्स एसोसिएशन की अहम बैठक मुरली मनोहर सहित कुलदीप ¨सह, राधे शाम तथा द¨वदर ¨सह की संयुक्त अध्यक्षता में हुई जिसमें पेंशनरों की मांगों पर विचार करते हुए मांगों प्रति सरकार की उदासीनता पर गहरा रोष व्यक्त किया गया। इस मौके बोलते मुरली मनोहर ने कहा कि सरकार की इस उदासीनता को लेकर राज्य भर के पेंशनरों में रोष बढ़ता जा रहा है जबकि स्टेट कमेटी द्वारा लिए गए फैसले के अनुसार अब केवल सरकार विरोधी संघर्ष ही एक मात्र विकल्प रह गया है। उन्होंने बताया कि पेंशनरों की बिजली यूनिटों में रियायत देने वाली मांग लंबे समय से लटकती चली आ रही है जबकि इसके अलावा कैशलेस मेडिकल सुविधा को लागू करने, अदालती आदेशों के अनुसार सारे पेंशनरों को बिना शर्त 23 साला स्केल देने, पंजाब सरकार के कर्माचारियों की तर्ज पर पे-बैंड हर एक पर लागू करने, महंगाई भत्ते का 22 माह का बकाया जारी करने, डीए की पें¨डग चार किश्तों को रिलीज करने, नई भर्ती करते हुए खाली पड़े पदों को स्थाई रूप से भरने वाली मांगें भी लंबे समय से लटकती चली आ रही हैं जबकि मैनेजमेंट व सरकार आंखें मूंदे बैठी है। उन्होंने बताया कि स्टेट कमेटी द्वारा लिए फैसले के अनुसार 12 नवंबर को राज्य के हर जिला हेडक्वार्टर पर धरने लगाते हुए रोष प्रदर्शन किए जाएंगे जिसके बाद एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री पंजाब को ज्ञापन भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि 12 नवंबर को रूपनगर जिले का धरना सुबह दस बजे महाराजा रणजीत ¨सह बाग में लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा दस दिसंबर को पटियाला में राज्य स्तरीय धरना व मोती महल का घेराव भी करेंगे । बिजली बोर्ड के हेडक्वार्टर के समक्ष पटियाला में राज्य स्तरीय धरना लगाते हुए जहां रोष प्रदर्शन किया जाएगा वहीं धरने के बाद मुख्यमंत्री के निवास मोती महल की तरफ कूच करते हुए मुख्यमंत्री निवास का घेराव भी किया जाएगा। उन्होंने जिलेभर के पेंशनरों को संघर्ष के इस प्रोग्राम में शामिल होने की अपील भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.