Move to Jagran APP

किशोरी को परेशान करने वाला मनचला काबू

रूपनगर थाना सिटी की पुलिस ने साथ लगते एक गांव की रहने वाली किशोरी की शिकायत पर उसी गांव के एक युवक को काबू करते हुए उसके खिलाफ पोस्को एक्ट 2012 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 09:33 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 09:33 PM (IST)
किशोरी को परेशान करने वाला मनचला काबू
किशोरी को परेशान करने वाला मनचला काबू

संवाद सहयोगी, रूपनगर

loksabha election banner

थाना सिटी की पुलिस ने साथ लगते एक गांव की रहने वाली किशोरी की शिकायत पर उसी गांव के एक युवक को काबू करते हुए उसके खिलाफ पोस्को एक्ट 2012 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस बारे हासिल की गई जानकारी के अनुसार गांव की रहने वाले एक प्राइवेट ड्राइवर की लड़की ने इसी गांव के एक 32 वर्षीय युवक द्वारा हर दिन राह चलते उसके साथ की जाने वाली छेड़खानी से परेशान होकर पहले उसने अपने माता-पिता के माध्यम से गांव की पंचायत को जिसके बाद चाइल्ड लाइन को युवक के खिलाफ शिकायत दी। इसके बाद चाइल्ड लाइन ने जांच उपरांत मामला पुलिस के हवाले कर दिया। जांच अधिकारी एसआइ मोनिका रानी ने बताया कि पुलिस को मिली शिकायत में गांव रसूलपुर की रहने वाली 16 साल की नाबालिग किशोरी ने खुलासा किया है कि उसका पिता प्राइवेट रूप से ड्राइवर का काम करता है जबकि भाई की मौत हो जाने के बाद से ज्यादातर वहीं पास की डेयरी से घर के लिए दूध लेने जाती है। उसने अपनी शिकायत में बताया कि डेयरी वाले रास्ते पर अकसर गांव का ही रहने वाला जतिदर सिंह अपनी कार लेकर खड़ा रहता है व जब वो अपने साइकिल पर वहां से गुजरती है तो उसके साथ छेड़खानी करता है। उसने बताया कि कई बार तो इस युवक ने उसे बाजू से पकड़ कार में धक्के से बैठाने की कोशिश भी की लेकिन उसने भागकर जान बचाई। उसने आरोप लगाया है कि गत 22 फरवरी 2019 को जब वो दूध लेकर घर लौट रही थी तो जतिदर सिंह ने उसे जबरी कार में गिराने की कोशिश की जिसके बाद उसने घर जाते ही अपनी मां व पिता को सारी जानकारी दी।

जांच अधिकारी एसआई मोनिका के अनुसार इसके बाद लड़की के माता पिता गांव की पंचायत के पास शिकायत लेकर पहुंचे जिसके बाद छह मार्च को गांव में हुई पंचायत में आरोपित जतिदर सिंह सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया गया लेकिन उस वक्त आरोपित लड़की व उसके माता-पिता को जान से मारने की धमकियां देता हुआ वहां से भाग गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद पीड़ित लड़की सहित उसके माता पिता के अलावा गांव की सरपंच हरजिदर कौर, पंच जगतार सिंह पुत्र अमरीक सिंह, पंच हरमिदर सिंह पुत्र हरिदर सिंह ने थाना सिटी में चाइल्ड लाइन के माध्यम से पहुंच करते हुए आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

इस बारे जब चाइल्ड लाइन के डायरेक्टर बीडी वशिष्ट से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामला उनके पास 1098 के माध्यम से आया था व क्योंकि पीड़ित लड़की नाबालिग है इसलिए उन्होंने अपने स्तर पर पड़ताल करने के बाद मामला अगली कार्रवाई के लिए पुलिस को भेज दिया है। दूसरी तरफ एसआइ मोनिका रानी ने बताया कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच की गई है जिसके बाद आरोपित जतिदर सिंह पुत्र सुरिदर सिंह वासी गांव रसूलपुर को पोस्को एक्ट 2012 व आइपीसी की अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित को अदालत में पेश किया गया है, जिसके बाद अदालती आदेशों पर उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.