Move to Jagran APP

चमकौर साहिब में एनएचएम कर्मचारियों ने की हड़ताल, एमरजेंसी सेवाएं हुई प्रभावित

कर्मचारियों और अधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर एक दिन की हड़ताल की

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 11:54 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 11:54 PM (IST)
चमकौर साहिब  में एनएचएम कर्मचारियों ने की हड़ताल, एमरजेंसी सेवाएं हुई प्रभावित
चमकौर साहिब में एनएचएम कर्मचारियों ने की हड़ताल, एमरजेंसी सेवाएं हुई प्रभावित

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब: चमकौर साहिब के सरकारी अस्पताल में नेशनल हेल्थ मिशन के अंतर्गत काम करते कर्मचारियों और अधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर एक दिन की हड़ताल की और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों का जल्दी निपटारा न किया तो समूह कर्मचारी, अधिकारी अनिश्चित समय की हड़ताल पर चले जाएंगे। इस मौके इन कर्मचारियों ने वैक्सीनेशन का पूरी तरह बायकाट किया और कोरोना की सेंपलिग बंद रखी गई। इस मौके रेगुलर करने की मांग मुख्य रूप से रखी गई। उन्होंने कहा की एनएचएम कर्मचारियों को विभाग में ठेके पर काम करते हुए लंबा समय हो चुका है। उच्चाधिकारों के साथ यूनियन नेताओं ने कई बार बैठक की। लेकिन उनको अभी तक रेगुलर नहीं किया गया। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते कहा कि उन की मांगों को तुरंत माना जाए नहीं तो पंजाब भर में मिशन के कर्मचारी और अधिकारी अनिश्चित समय की हड़ताल पर चले जाएंगे।

loksabha election banner

---------

रेगुलर करने को लेकर एनएचएम मुलाजिमों ने की हड़ताल

पिछले एक दशक से अधिक समय से पंजाब के विभिन्न अस्पतालों में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अधीन काम कर रहे मुलाजिमों ने रेगुलर की मांग को लेकर मंगलवार को धरना प्रदर्शन करते कहा कि सामाजिक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमें रेगुलर किया जाए। इस अवसर पर महेंद्र पाल सिंह मावी प्रधान, डा.विपन राणा, यशपाल, सुरजीत सिंह आदि ने कहा कि पंजाब में राष्ट्रीय सेहत मिशन अधीन मुलाजिम पिछले लंबे समय से कम वेतन पर अपनी सेवाएं निभा रहे हैं। सरकार एवं विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ राज्य कमेटी के मेंबरों की कई बार बैठक हो चुकी है एवं उन्होंने आश्वासन दिया था कि आपको पक्का किया जाएगा। लेकिन लंबा समय गुजर जाने के बाद भी इस स्कीम के अधीन काम कर रहे मुलाजिमों को रेगुलर नहीं किया गया। आज रेगुलर की मांग को लेकर एक मांग पत्र सीनियर मेडिकल अफसर श्री आनंदपुर साहिब एवं एसडीएम श्री आनंदपुर साहिब को दिया गया। इस मौके सुरभि शर्मा, सुखविदर कौर, सुनीता रानी, हरप्रीत कौर, बलवीर कौर, गुरमिदर सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.