Move to Jagran APP

होला-महल्ला में बाइकों की ध्वनि का हल्ला

होला-महल्ला की रौनक बढ़ने लगी है। नंगल से गुजरता नेशनल हाईवे श्रद्धालुओं की आमद से अलग मंजर प्रस्तुत करता नजर आ रहा है। भारी संख्या में दूर दराज के श्रद्धालु इलाके के ऐतिहासिक गुरुद्वारों विभोर साहिब तथा घाट साहिब में नतमस्तक होने पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 11:52 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 11:52 PM (IST)
होला-महल्ला में बाइकों की ध्वनि का हल्ला
होला-महल्ला में बाइकों की ध्वनि का हल्ला

जागरण संवाददाता, नंगल : होला-महल्ला की रौनक बढ़ने लगी है। नंगल से गुजरता नेशनल हाईवे श्रद्धालुओं की आमद से अलग मंजर प्रस्तुत करता नजर आ रहा है। भारी संख्या में दूर दराज के श्रद्धालु इलाके के ऐतिहासिक गुरुद्वारों विभोर साहिब तथा घाट साहिब में नतमस्तक होने पहुंच रहे हैं। खचाखच भरे वाहनों में जयघोष लगाते हुए भक्तजन जा रहे हैं। इस बार भाखड़ा बांध देखने के लिए भी संगत में काफी आकर्षण है जिसके चलते मोटरसाइकिलों पर झंडे लगाए नौजवान आधुनिक भारत का मंदिर माने जाते भाखड़ा बांध देखने जा रहे हैं। होला-महल्ला की रौनक में ट्रैफिक नियमों की धज्जियां भी खूब उड़ रही हैं। ट्रिप्पल राइडिंग के अलावा दोपहिया वाहनों के सलेंसर खोल कर ध्वनि प्रदूषण फैलाना शुरू कर दिया है। लोग उम्मीद जता रहे हैं कि पुलिस को इन पर सख्ती दिखानी चाहिए।

loksabha election banner

श्रद्धा का इम्तिहान ले रही खस्ता सड़क

भक्तों के वाहन नंगल डैम पर आकर जाम में फंस रहे हैं। गेट नंबर 26 के पास से एनएफएल चौक तक उबड़-खाबड़ हो मार्ग वाहनों की गति में रुकावट पैदा कर रहा है। इसके अलावा नया नंगल में एनएफएल चौक तथा ट्रक यूनियन के पास भी रेलवे ट्रैक पर पड़े गड्ढे आवागमन में बाधा बने हुए हैं।

जाम में फंस रही संगत

पर्व की तैयारियों में सड़कों की दशा को अनदेखा किए जाने को लेकर बरनाला से चले श्रद्धालु बलदेव सिंह, काका सिंह, हरदयाल खैहरा, हरजोत सिंह बाबा, अजमेर मान ने बताया कि वे गड्ढों को देखकर हैरान हैं क्योंकि यहां जाम में फंसना पड़ रहा है। दूसरी तरफ पुलिस ने होला-महल्ला के लिए आनंदपुर साहिब जाने वाले वाहनों को छोड़ कर अन्य वाहनों का ट्रैफिक नंगल डैम से वाया नूरपुर बेदी के लिए डायवर्ट कर दिया है। हिमाचल, हरियाणा व दिल्ली की ओर आने-जाने वाले वाहन होला-महल्ला के दिन सांय तक नंगल से वाया नूरपुर बेदी होते हुए रूपनगर जाकर राष्ट्रीय उच्च मार्ग तक पहुंचेंगे।

सलेंसर उतारकर न फैलाएं ध्वनि प्रदूषण

ट्रैफिक नियमों के प्रति नौजवानों को गंभीर होने की जरूरत है। नियमों के उल्लंघन की वजह से हादसे हो रहे हैं। अभिभावकों को यह चाहिए कि वे बच्चों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने से रोकें। शहर के ऑटो मैकेनिक भी मोटरसाइकिलों के सलेंसर उतरवाने आ रहे युवकों को सहयोग न दें, क्योंकि मोटरसाइकिलों का ध्वनि प्रदूषण बुजुर्गो, बीमार लोगों तथा छात्रों के लिए भारी परेशानी बनता है।

जेपी सिंह, ट्रैफिक मार्शल, पंजाब पुलिस, रूपनगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.