Move to Jagran APP

एक्सरसाइज यूनिट लगते ही कसरत करने उमड़े शहरवासी

भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की भाखड़ा नंगल पनबिजली परियोजना के कर्मचारियों तथा शहर वासियों को फिट रखने के मकसद से खेलों को बढ़ावा देने के तहत जारी कार्य के अंतर्गत 2.97 करोड़ से तैयार हुए इंडोर स्टेडियम में एक्सरसाइज यूनिट स्थापित कर दी है। बोर्ड के अध्यक्ष इंजीनियर डीके शर्मा के आदेशों से स्टेडियम को सुविधाजनक बनाने के लिए जारी कार्य के तहत नौ एक्सरसाइज यूनिट लगाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 07:20 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 06:30 AM (IST)
एक्सरसाइज यूनिट लगते ही कसरत करने उमड़े शहरवासी
एक्सरसाइज यूनिट लगते ही कसरत करने उमड़े शहरवासी

जागरण संवाददाता, नंगल : भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की भाखड़ा नंगल पनबिजली परियोजना के कर्मचारियों तथा शहर वासियों को फिट रखने के मकसद से खेलों को बढ़ावा देने के तहत जारी कार्य के अंतर्गत 2.97 करोड़ से तैयार हुए इंडोर स्टेडियम में एक्सरसाइज यूनिट स्थापित कर दी है। बोर्ड के अध्यक्ष इंजीनियर डीके शर्मा के आदेशों से स्टेडियम को सुविधाजनक बनाने के लिए जारी कार्य के तहत नौ एक्सरसाइज यूनिट लगाए हैं। इसके अलावा लाल टंकी पार्क में भी ऐसे नौ यूनिट स्थापित किए हैं जहा कर्मचारी व शहरवासी सुबह-शाम खुद को फिट रखने के लिए कसरत कर सकेंगे। शहर में पहली बार लगे इस यूनिट के प्रति लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। जैसे ही कसरत उपकरण सेट किए तभी लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा। लाल टंकी पार्क में देर रात तक लोग कसरत करते रहे।

loksabha election banner

पार्क में पहुंचे भाखड़ा बाध के चीफ इंजीनियर एके अग्रवाल ने कहा कि खेलों को प्रोत्साहित करने के मकसद से किए जा रहे प्रयासों के अंतर्गत कसरत उपकरण स्थापित किए हैं। शहर में पहली बार लगे एक्सरसाइज यूनिट का फायदा उठाकर शहर के लोग खुद को फिट रख सकेंगे।

दो जगहों पर नई तकनीक के उपकरण फीट

बाध के डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज ने बताया कि दो जगहों पर नई तकनीक वाले कसरत उपकरण फिट किए गए हैं जहा आम लोग भी पहुंचकर एक्सरसाइज कर सकेंगे। मौके पर बीबीएमबी के उपमुख्य लेखाधिकारी केके कचोरिया, टाउनशिप के सीनियर एक्सईयन मनविंदर सिंह ने भी बोर्ड के चेयरमैन इंजीनियर डीके शर्मा का आभार व्यक्त किया है।

शहर के हर पार्क में लगने चाहिए उपकरण

उधर, लोगों व कर्मचारियों में शामिल हरपाल सिंह राणा, स्पोर्ट्स अधिकारी बख्शीश सिंह के अलावा अजय कुमार शर्मा, राजकुमार, सतीश शर्मा, प्रमोद पुरी, सुरेश प्रभाकर, विनोद पराशर, भूषण भल्ला आदि ने कहा कि कसरत यूनिट से काफी लाभ मलेगा। सभी खुद को फिट रख सकेंगे। ऐसे उपकरण शहर के हर पार्क में लगाने को लेकर नंगल नगर कौंसिल को भी पहलकदमी करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.