जागरण संवाददाता, नंगल : पंजाब रोडवेज के कर्मचारियों के संगठन पेंशनर्स एसोसिएशन नंगल इकाई ने शनिवार को बैठक करके लंबित पड़ी मांगों पर चर्चा की। यूनियन के सीनियर लीडर मुख्तयार चंद की अध्यक्षता में हुई बैठक में सेंट्रल बाडी के मुकंद लाल ने कहा कि सभी सदस्य एकजुटता बनाए रखें, तभी जायज मांगों को पूरा करवाया जा सकेगा।

यूनियन ने मांग उठाई है कि छठे पे कमिशन को ठीक ढंग से लागू करके कर्मचारियों को लाभान्वित किया जाए। डीए की किस्तों की अदायगी तथा 148 माह के बकाया को जल्द अदा करने के साथ ही यह आग्रह भी किया गया है कि रिटायर कर्मचारियों की पेंशन में इजाफा किया जाए। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालातों में पेट्रो पदार्थों के साथ अन्य जरूरी वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर मिल रही पेंशन काफी कम है। ऐसे में जल्द पेंशन में इजाफा किया जाना चाहिए। किसानों के लिए बनाए गए कृषि कानूनों को अन्यायपूर्ण बताते हुए जल्द इस फैसले को वापस लेने की मांग केंद्र सरकार से उठाई गई है।

बैठक में जितेंद्र सिंह सोहल, मुख्तियार चंद, लखविदर सिंह लक्खा, जमीत सिंह, तरसेम लाल, गंगा राम , प्यारे लाल, जसविदर सिंह रणजीत सिंह, हरजिदर सिंह, ज्ञान सिंह ,महेंद्र सिंह, गुरचरण सिंह राणा, सुरेंद्र पाल, मलकीत सिंह, नसीब सिंह, शेर सिंह आदि ने भी विचार व्यक्त करते हुए सदस्यों से एकजुटता बनाए रखने का आग्रह किया है।

Edited By: Jagran