संवाद सहयोगी, रूपनगर : कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लेने के उद्देश्य से डिवीजनल कमिश्नर राहुल तिवारी ने लघु सचिवालय में डीसी सोनाली गिरी व सिविल सर्जन डॉ. एचएन शर्मा के साथ बैठक की। इस दौरान जहां किए गए प्रबंधों का जायजा लिया वहीं आनंदपुर साहिब में संदिग्ध मरीज मिलने के बाद उठाए कदमों के बारे में जानकारी भी हासिल की।

राहुल तिवारी ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर स्तर पर सावधानी बरतना अति जरूरी है इसलिए किसी भी स्तर पर किए जाने वाले प्रबंधों में चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने विशेष रूप से हिदायत दी कि आम लोगों तक पहुंच बनाकर रखी जाए ताकि अफवाहों से बचा जा सके। उन्होंने सिविल सर्जन को हिदायत दी कि लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जाए कि खांसी, जुकाम, बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने पर बिना देरी स्वास्थ्य विभाग के साथ संपर्क किया जाए। सरकारी एडवाइजरी के बारे में भी सभी को अवगत करवाते हुए उक्त हिदायतों पर अमल सुनिश्चित बनाने को कहा। उन्होंने सिविल सर्जन को सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार डाक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ सुनिश्चित बनाने को भी कहा।

बैठक के दौरान डीसी सोनाली गिरी ने विश्वास दिलाया कि जिला प्रशासन हर स्तर पर सतर्क है। जरूरत के अनुसार हर प्रबंध प्रभावी रूप से किया जा चुका है। वे खुद पूरी स्थिति पर नजर रखने के साथ साथ सभी विभाग के साथ बैठकें कर रही हैं ताकि कहीं किसी चूक की संभावना को क्षीण बनाया जा सके।

बाक्स

दोनों बच्चों के सैंपल नेगेटिव

सिविल सर्जन डॉ. एचएन शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को आनंदपुर साहिब में मिले दो संदिग्ध मरीजों क्रमवार पांच माह के बच्चे व आठ साल के बच्चे के लिए गए सेंपल नेगेटिव आए हैं। उन्होंने बताया कि बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग ने आनंदपुर साहिब को सैनिटाइज कर दिया है जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें राउंड द क्लाक मोर्चे पर डटी हुई हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि डरने की बजाय स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार एहतियात बरतें व हिदायतों पर अमल करें। बैठक में एडीसी जनरल दीपशिखा शर्मा सहित एडीसी विकास अमरदीप सिंह गुजराल, एसडीएम हरजोत कौर रूपनगर, एसडीएम कन्नू गर्ग आनंदपुर साहिब, एसडीएम मनकमल सिंह चाहल चमकौर साहिब, सहायक कमिश्नर इंद्रपाल आदि विशेष रूप से हाजिर थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!