Move to Jagran APP

पास करवाने के बहाने छात्रा को साथ ले गया नेता, दुष्कर्म कर खींची फोटो, फिर ऐसे करता रहा ब्लैकमेल

दसवीं कक्षा में दो पेपरों में री-अपीयर आने पर पास करवाने का झांसा देकर कांग्रेस के एक जिलास्तरीय नेता ने 16 साल की नाबालिग से दुष्कर्म किया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 07:58 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 05:28 PM (IST)
पास करवाने के बहाने छात्रा को साथ ले गया नेता, दुष्कर्म कर खींची फोटो, फिर ऐसे करता रहा ब्लैकमेल
पास करवाने के बहाने छात्रा को साथ ले गया नेता, दुष्कर्म कर खींची फोटो, फिर ऐसे करता रहा ब्लैकमेल

जेएनएन, नूरपुरबेदी [रूपनगर]। दसवीं कक्षा में दो पेपरों में री-अपीयर आने पर पास करवाने का झांसा देकर कांग्रेस के एक जिलास्तरीय नेता ने 16 साल की नाबालिग से दुष्कर्म किया। आारोपित छात्रा को पहले मोहाली के पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के कार्यालय लेकर गया। वहां खानापूर्ति के बाद उसे धोखे से होटल ले गया और पिस्तौल के बल पर दुष्कर्म किया। घटना एक जुलाई की है। शुक्रवार को मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपित हरजीत सिंह के खिलाफ आइपीसी की धारा 342, 376 और 506 और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन सेक्शन 6 ऑफ एक्ट-2012 की धारा 25-27-54-59 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। 

loksabha election banner

आनंदपुर साहिब के डीएसपी दविंदर सिंह ने प्रेसवार्ता कर बताया कि छात्रा ने शिकायत दी थी कि उसने इस साल दसवीं की परीक्षा दी थी, जिसमें उसकी अंग्रेजी व गणित में कंपार्टमेंट आ गई। लोकसभा चुनावों के समय उसके ताया के बेटे के साथ हरजीत सिंह पुत्र रचन सिंह उनके घर वोट मांगने आया था। उसने कहा था कि उसकी बड़े-बड़े अफसरों से जान-पहचान है और उसने मदद की पेशकश की थी।

छात्रा ने बताया कि 1 जुलाई को जब परिवारवालों ने उससे पास करवाने की बात कहीं तो हरजीत सिंह उसे व उसकी मां को अपनी गाड़ी में मोहाली ले गया। वहां पहुंचकर उसकी मां से कहा कि उनका पास नहीं बना जिस कारण उन्हें पार्क में ही बैठना पड़ेगा। इसके बाद वह उसे पीएसईबी मोहाली के कार्यालय ले गया। यहां एक फार्म पर हस्ताक्षर करवाकर कहा कि वह उसका आज ही पेपर दिलवा देगा।

इसके बाद आरोपित झांसा देकर उसे मोहाली के एक होटल में ले गया, जहां उसने पिस्तौल के बल पर उससे दुष्कर्म किया। छात्रा ने बताया कि आरोपित ने उसकी तस्वीरें भी खींच ली और धमकी दी कि यदि किसी को बताया तो वह उसके परिवार को खत्म कर देगा। दुष्कर्म करने के बाद वह पार्क में बैठी मां के पास ले गया और फिर उन दोनों को भरतगढ़ के पास छोड़ दिया। छात्रा ने बताया कि घटना के बाद आरोपित हरजीत सिंह ने उसे बार-बार शारीरिक संबंध बनाने के लिए ब्लैकमेल किया। तंग आकर उसने परिवार को घटना बताई और पुलिस मेंं शिकायत दर्ज करवाई।

मामला दर्ज होते ही कांग्रेस नेताओं ने बदले सुर

आरोपित हरजीत सिंह खुद को जिला कांग्रेस कमेटी रूपनगर का महासचिव बताता है। उसने फेसबुक पर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ फोटो भी अपलोड किए हैं। आज जब हरजीत सिंह पर मामला दर्ज हुआ तो कांग्रेस के नेताओं ने भी अपने सुर बदल लिए। जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष बरिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि हरजीत सिंह का कांग्रेस से कोई लेना-देना नहीं है। जब उनसे बैनरों पर आरोपित द्वारा अपने नाम के साथ जिला महासचिव लगाने पर कार्रवाई न किए जाने के संबंध में पूछा गया तो कोई जवाब नहीं दिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.