Move to Jagran APP

बीबीएमबी के लीज मसले का हल कर करवाए सरकार

नंगल शहर में पिछले तीन दशक से लंबित पड़े बीबीएमबी के लीज मसलों के समाधान के मद्देनजर एक बार फिर मांग उठाई गई है कि जल्द पंजाब सरकार लीज मसलों का समाधान करके लोगों को दहशत से निजात दिलाए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 08:03 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 08:03 PM (IST)
बीबीएमबी के लीज मसले का हल कर करवाए सरकार
बीबीएमबी के लीज मसले का हल कर करवाए सरकार

जागरण संवाददाता, नंगल: नंगल शहर में पिछले तीन दशक से लंबित पड़े बीबीएमबी के लीज मसलों के समाधान के मद्देनजर एक बार फिर मांग उठाई गई है कि जल्द पंजाब सरकार लीज मसलों का समाधान करके लोगों को दहशत से निजात दिलाए। शहर के पूर्व पार्षद संजीव राणा के साथ मौजूद समाज सेवक डा. संजीव गौतम तथा जन कल्याण संघर्ष समिति के प्रधान राम कुमार शर्मा ने कहा है कि यदि पंजाब सरकार चाहे तो दो दिन में ही लीज का मसला हल हो सकता है, क्योंकि नंगल की सारी जमीन पंजाब सरकार की है। भाखड़ा बांध के समय पंजाब सरकार की जमीन पर ही कालोनी व बाजार बनाए गए थे। हिमाचल के ग्वालथाई में भी इस तरह से बांध निर्माण के समय हिमाचल प्रदेश की अधिग्रहण की गई जमीन का मकसद खत्म हो जाने के बाद हिमाचल सरकार ने वहां बीबीएमबी की कॉलोनी को हटवा कर जमीन वापस ले ली है।

loksabha election banner

डा. संजीव गौतम ने पंजाब सरकार के मालिकाना हक से संबंधित दस्तावेज दिखाते हुए बताया कि नंगल की जमीन पंजाब सरकार की होने से संबंधित बकायदा पंजाब के गवर्नर ने भी अधिसूचना जारी की है । उन्होंने कहा कि अभी तक शहर वासियों को लीज मसले की दहशत से राहत नहीं मिली है, जो भी पॉलिसी अभी तक बनाई गई हैं वे अन्याय पूर्ण हैं। इसलिए मसला हल नहीं हो सका है। लगभग 1000 से अधिक परिवार दहशत में हैं। ऐसे में इस मसले पर सियासत न करके जल्द लीज मसले का समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि बाकायदा पिछले समय में लीज मसलों का समाधान करवाने के लिए चुनाव में वादे भी किए गए हैं। अभी तक बीबीएमबी प्रशासन से बेनतीजा रही बैठकों के अलावा किसी भी तरह की असरदार कार्रवाई सामने नहीं आ सकी है। इन हालातों के चलते शहर का विकास भी नहीं हो पा रहा है व लोग दशकों से मालिकाना हक से वंचित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.