Move to Jagran APP

नंगल में जमकर बरसे बादल, एनएच जलमग्न

शुक्रवार आधी रात के समय पड़ी जोरदार बारिश ने इलाके को जलथल करके जहां मौसम खुशगवार बना दिया है वहीं जनजीवन को भी प्रभावित कर दिया है, क्योंकि बारिश से जहां शहर में अलग-अलग जगहों पर जल जमाव हो गया है वहीं बिजली की सप्लाई भी बाधित हो जाने से शनिवार को दिन भर इलाके के लोग परेशान रहें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 10:15 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 10:15 PM (IST)
नंगल में जमकर बरसे बादल, एनएच जलमग्न
नंगल में जमकर बरसे बादल, एनएच जलमग्न

सुभाष शर्मा, नंगल

loksabha election banner

शुक्रवार आधी रात के समय पड़ी जोरदार बारिश ने इलाके को जलथल करके जहां मौसम खुशगवार बना दिया है वहीं जनजीवन को भी प्रभावित कर दिया है, क्योंकि बारिश से जहां शहर में अलग-अलग जगहों पर जल जमाव हो गया है वहीं बिजली की सप्लाई भी बाधित हो जाने से शनिवार को दिन भर इलाके के लोग परेशान रहें। इलाके में 80 एमएम बारिश हुई। रात्रि करीब 3 बजे आसमानी बिजली की जोरदार गर्जना के बीच शुरू हुई बारिश के कारण नंगल डैम से गुजरता राष्ट्रीय उच्च मार्ग जल मगन रहा वहीं नहरों के पुलों पर भी पानी भर जाने से आवागमन में लोग परेशानी झेलते रहे। बारिश से 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका नंगल इलाके का तापमान भी कम होकर 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। दिन भर आसमान में छाए रहे काले बादलों के कारण गर्मी की तपिश काफी कम हो गई है। बारिश के कारण शहर में कई जगहों पर जाम पड़े नाले भी साफ हो गए हैं जिससे लोगों ने कुछ राहत महसूस की है। शहर के वार्ड नंबर 7 में पहाड़ी पर बनी बस्ती खतरे में आ गई है। ऊफान में आए नाले की वजह से भूस्खलन हो गया है जिससे घरों के नीचे की मिट्टी खिसक जाने के कारण बिजली का बड़ा जंक्शन बॉक्स भी गिर गिया है। इस वजह से यहां करीब 5 घरों को खतरा बढ़ गया है। किसी भी समय ये घर गिर सकते हैं।

पेड़ पर गिरी आसमानी बिजली

बारिश के दौरान आसमानी बिजली की डरावनी गर्जना ने इस कदर दहशत फैलाई कि लोगों को नींद से जागना पड़ा। बताया जा रहा है कि पीएनएफसी कॉलोनी के निकट आसमानी बिजली का असर दिखा है। समाज सेवक सतीश चोपड़ा ने बताया कि नॉर्दन रेलवे के नया नंगल स्टेशन के पास एक बड़ा पेड़ आसमानी बिजली ने बुरी तरह से फाड़ दिया है। बिजली पड़ने से पेड़ के परखचे उड़ गए। दूर तक जा गिरे पेड़ के तने व टहनियों को देख कर लोग काफी डरे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.