Move to Jagran APP

हलके की समस्याएं दूर करना मेरा एजेंडा, समाधान करने में लगा दूंगा जी जान : तिवारी

दैनिक जागरण ने लोगों के प्रति अपने दृढ़ संकल्प और संजीदगी को दिखाया है। मैं भी उसी संजीदगी के साथ श्री आनंदपुर साहिब हलके के लोगों इन मसलों के हल के लिए प्रयास करूंगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 06:39 AM (IST)
हलके की समस्याएं दूर करना मेरा एजेंडा, समाधान करने में लगा दूंगा जी जान : तिवारी
हलके की समस्याएं दूर करना मेरा एजेंडा, समाधान करने में लगा दूंगा जी जान : तिवारी

जागरण संवाददाता, रूपनगर:

loksabha election banner

'दैनिक जागरण ने लोगों के प्रति अपने दृढ़ संकल्प और संजीदगी को दिखाया है। मैं भी उसी संजीदगी के साथ श्री आनंदपुर साहिब हलके के लोगों इन मसलों के हल के लिए प्रयास करूंगा। राष्ट्रीय मुद्दों को हल करने के लिए लोकसभा में जोरदार तरीके से आवाज उठाई जाएगी। राज्य स्तर और क्षेत्रीय मुद्दों पर राज्य सरकार का सहयोग लिया जाएगा। जो भी जहां अच्छा किया जा सकता है वह किया जाएगा'। यह बात श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र के सांसद मनीष तिवारी ने शुक्रवार को रूपनगर के डीएवी स्कूल में दैनिक जागरण और पंजाबी जागरण के 'हर वोट कुछ कहता है' अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में कही। सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि दैनिक जागरण ने लोकसभा हलके के लोगों के प्रमुख मांगों को इस मेनिफेस्टों में पिरोया है। समस्याएं सिर्फ बताई ही नहीं बल्कि उनके कारण और समाधान कैसे होगा यह भी विस्तार से बताया है। ये सराहनीय कार्य है।

दैनिक जागरण-पंजाबी जागरण पंजाब के महाप्रबंधक नीरज शर्मा, दैनिक जागरण पंजाब के स्थानीय संपादक अमित शर्मा, पंजाबी जागरण के संपादक वरिदर सिंह वालिया ने श्री आनंदपुर साहिब हलक के लोगों का नौ सूत्रीय मांगपत्र सांसद मनीष तिवारी को सौंपा। मनीष तिवारी ने आनंदपुर साहिब लोकसभा हलके से पहली बार चुनाव लड़कर जीत दर्ज की है। तिवारी इससे पहले पूर्व यूपीए सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। नौ सूत्रीय मांगपत्र लेने के बाद सांसद मनीष तिवारी ने कहा कि वे हलके के लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए जी जान लगा देंगे। इस काम के लिए उन्हें क्षेत्र की जनता के सहयोग की जरूरत है। हल्के के लोगों की समस्याओं का समाधान करना ही उनका मुख्य एजेंडा रहेगा। दैनिक जागरण और पंजाबी जागरण पंजाब के महाप्रबंधक नीरज शर्मा ने समारोह की शुरुआत करते हुए कहा कि जो नौ सूत्रीय मांगपत्र सौंपा गया है वह जनता की उम्मीदे हैं। लोग जो सरकार से चाहते हैं इस पर काम हो। दैनिक जागरण पंजाब के स्थानीय संपादक अमित शर्मा ने कहा कि जो मांगपत्र सौंपा गया है, उसके बाद भी जागरण जनता के बीच रहेगा कि सांसद इन मुद्दों को लेकर क्या करते हैं। सांसद जो भी करेंगे वह जनता के सामने लाया आएगा। पंजाबी जागरण के पंजाब संपादक वरिदर सिंह वालिया ने कहा कि यह जनता का मेनीफेस्टो है और जनता इसे पूरा करने की मांग करती रहेगी। जागरण प्रहरी के रूप में काम करता रहेगा। मुश्किल दौर से गुजर रही देश की अर्थव्यवस्था :

तिवारी ने इस मौके पर चिता जताई कि देश में अगर हम सामाजिक तनाव बनाकर रखना चाहेंगे, तो देश का विकास संभव नहीं है। किसी का कोई सियासी एजेंडा हो सकता है। वह सियासी बातों में उलझना नहीं चाहते। देश की अर्थव्यवस्था को बचाने की जरूरत है। उदाहरण के तौर पर ऑटोमोबाइल सेक्टर देखा जा सकता है। पारले ने अपने मुलाजिम नौकरी से निकाल दिए। जब उन्होंने इसका कारण पारले प्रबंधकों से पता किया, तो उन्होंने कहा कि पारले के सबसे सस्ते पांच रुपये वाले बिस्किट की बिक्री में 80 फीसद गिरावट आई है। इसका मतलब लोगों के पास पैसे नहीं है। बेरोजगारी के मुद्दे पर तिवारी ने कहा कि जो बेरोजगारी के हालात हैं, उसको कंट्रोल करने के लिए 120 लाख नौकरियां हर साल पैदा करनी होंगी। ये है लोकसभा हलके का नौ सूत्रीय मांगपत्र राष्ट्रीय मुद्दे - कृषि न रहे घाटे का सौदा।

- बेरोजगारी।

- जीएसटी को सरल करना। राज्य स्तरीय मुद्दे

- नहीं टूट पाई नशे की कमर।

- डॉक्टरों, नर्सों व दवाओं की कमी।

- महंगी हो रही शिक्षा । स्थानीय मुद्दे

- नहीं मिले उद्योग।

- अवैध खनन।

- कंडी का किसान परेशान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.