Move to Jagran APP

नेशनल हाईवे के दोनों तरफ लगेगी 12 फीट ऊंची कंटीली तारें

नया नंगल क्षेत्र में बने ग्रीन बेल्ट तथा हिमाचल की तरफ से आने वाले वन्य प्राणियों की वजह से हादसे हो रहे थे जिन्हें रोकने के लिए कंटीली तार लगाने का काम शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 11:48 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 06:10 AM (IST)
नेशनल हाईवे के दोनों तरफ लगेगी 12 फीट ऊंची कंटीली तारें
नेशनल हाईवे के दोनों तरफ लगेगी 12 फीट ऊंची कंटीली तारें

जागरण संवाददाता, नंगल : नया नंगल क्षेत्र में बने ग्रीन बेल्ट तथा हिमाचल की तरफ से आने वाले वन्य प्राणियों की वजह से हादसे हो रहे थे जिन्हें रोकने के लिए कंटीली तार लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। नंगल नगर कौंसिल के चेयरमैन ने सोमवार को इलाके में दौरा कर तार लगाने के स्थानों का चयन किया। दो दिन पहले पंजाब गो सेवा आयोग के वाईस चेयरमैन कमलजीत सिंह चावला ने नंगल आकर बेसहारा पशुओं को पकड़कर गोशाला तक पहुंचाने का अभियान शुरू किया था। उन्होंने नगर कौंसिल के चेयरमैन को जल्द ही सड़कों पर आने वाले जानवरों को रोकने के लिए कंटीली तार लगाने के लिए हिदायत भी दी थी। कौंसिल चेयरमैन अशोक पुरी ने कहा कि पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह के आदेश हैं कि जल्द ही शहर को बेसहारा व वन्य प्राणियों की वजह से हो रहे हादसों को रोकने के लिए काम किया जाए। इस मकसद से ही पिछले दिनों आयोग के वाईस चेयरमैन कमलजीत चावला ने नंगल आकर प्रभावी कार्रवाई की थी। चेयरमैन ने बताया कि जल्द ही काटेदार तार लगाने का प्रोजेक्ट तैयार करके नगर कौंसिल की बैठक में सहमति के लिए प्रस्तुत कर दिया जाएगा। यहां लगेगी कंटीली तार

loksabha election banner

कौंसिल चेयरमैन अशोक पुरी ने बताया कि नया नंगल से बिभोर साहिब मार्ग, मोजोवाल मार्ग, रामपुर साहनी तथा नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड के बनाए सभी ग्रीन बेल्ट के आसपास काटेदार तार लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट पर करीब 80 लाख का खर्च आने का अनुमान है। नया नंगल के शिवालिक एवेन्यू के पास भी तार लगाई जाएगी। सैकड़ों जंगली जीव रात को सड़कों पर आते थे नजर

नंगल व नया नंगल में खाली पड़ी बीबीएमबी तथा एनएफएल की 100 एकड़ से अधिक जमीन पर बड़े-बड़े जंगल खड़े हो चुके हैं, जहा आकर शरण ले चुके सैकड़ों जंगली जीव रात के समय झुंड के रूप में सड़कों पर दौड़ते हुए आम देखे जा सकते हैं। इस वजह से ही अब तक हो चुके कई हादसों में कई लोग दम तोड़ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.