Move to Jagran APP

गुटबाजी नहीं , सर्वसम्मति से चुनी जाएगी घनौली पंचायत

घनौली सांसद आदर्श गांव घनौली की पंचायत के लिए पूर्व एसजीपीसी मेंबर गु¨रदर ¨सह गोगी के द्वारा पिछले दिनों अपने गुट के प्रत्याशियों का एलान किए जाने के बाद गांव के अंदर गुटबाजी बनती देख वर्तमान पंचायत ने इस गुटबाजी को समाप्त करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 10:13 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 10:13 PM (IST)
गुटबाजी नहीं , सर्वसम्मति से चुनी जाएगी घनौली पंचायत
गुटबाजी नहीं , सर्वसम्मति से चुनी जाएगी घनौली पंचायत

जागरण टीम, रूपनगर, घनौली

loksabha election banner

सांसद आदर्श गांव घनौली की पंचायत के लिए पूर्व एसजीपीसी मेंबर गु¨रदर ¨सह गोगी के द्वारा पिछले दिनों अपने गुट के प्रत्याशियों का एलान किए जाने के बाद गांव के अंदर गुटबाजी बनती देख वर्तमान पंचायत ने इस गुटबाजी को समाप्त करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इस प्रयासों के तहत रविवार बाद दोपहर गांववासियों व पंचायत सदस्यों की बैठक हुई। उल्लेखनीय है कि गुटबाजी समाप्त करने की सोच को लेकर वर्तमान पंचायत की सरपंच जसपाल कौर की मौत के बाद कार्यकारी सरपंच के रूप में सेवाएं निभा रही पंच दलजीत कौर ने पिछले दिन विशेष बैठक बुलाई थी। इस बैठक में विशेष बात यह रही कि गु¨रदर ¨सह गोगी द्वारा पंची के लिए घोषित की गई प्रत्याशी गुरमीत कौर सहित आधे से अधिक पंचायत मेंबर शामिल हुए। इस बैठक बारे जानकारी देते पंच कुलदीप ¨सह जेई ने बताया था कि बैठक के दौरान आपसी विचार के बाद फैसला किया गया है कि इस बार गांव में गुटबाजी का माहौल नहीं बनने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए सर्वसम्मति से पंचायत का चयन किए जाने बारे तह किया गया है जबकि इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आज बाद दोपहर गांव के पंचायत घर में सारे गांव की बैठक बुलाई गई थी जिसमें गांव के अधिकतर लोग शामिल हुए व बैठक लगभग कामयाब रही है। उन्होंने बताया कि कार्यकारी सरपंच दलजीत कौर की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में गांव वासी भी इस सुझाव से सहमत हुए कि गांव अंदर इस बार पंचायत सर्वसम्मति से ही बनाई जानी चाहिए, ताकि किसी भी स्तर पर गुटबाजी की गुंजाइश न रहे। इस मौके सभी के सुझाव लेने के बाद 25 मेंबरी कमेटी बनाने का फैसला लिया गया जोकि सर्वसम्मति से बनने वाली पंचायत का मसौदा तह करते हुए गांववासियों के समक्ष पेश करेगी। कुलदीप ¨सह जेई के अनुसार बैठक में कमेटी के लिए 25 व्यक्तियों को नामजद किया गया तथा फैसला लिया गया कि इस कमेटी की बैठक 11 दिसंबर को गांव के पंचायत घर में होगी जिसमें सब कुछ तह किया जाएगा। यानि अब यह स्पष्ट है कि गांव अंदर इस बार बनने वाली पंचायत तो सर्वसम्मति वाली होगी लेकिन कौन कौन पंचायत में शामिल होगा इस बारे फैसला तीन बाद ही हो सकेगा।

इस मौके मनजीत ¨सह घनौली सहित कुलदीप ¨सह जेई, दलजीत कौर, पूर्व डीएसपी प्यारा ¨सह, हरफूल ¨सह, मेवा ¨सह, मास्टर मनमोहन ¨सह, बहादुर ¨सह झज्ज, अआमनदीप ¨सह लाली, गुरशरण कौर, गुरमीत कौर, प्रदीप कुमार आदि के अलावा बड़ी संख्या में गांव वासी हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.