Move to Jagran APP

राम भरोसे सफाई व्यवस्था, सेनेटरी इंसपेक्टर की दो पोस्टों में से एक खाली, दूसरी भी 31 को हो रही खाली

शहर की सुंदरता को ग्रहण लगा है। अब तो गंदगी के ढेरों से दुर्गंध भी उठने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 10:37 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 10:37 PM (IST)
राम भरोसे सफाई व्यवस्था, सेनेटरी इंसपेक्टर की दो पोस्टों में से एक खाली, दूसरी भी 31 को हो रही खाली
राम भरोसे सफाई व्यवस्था, सेनेटरी इंसपेक्टर की दो पोस्टों में से एक खाली, दूसरी भी 31 को हो रही खाली

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

दीपावली को चंद दिन बचे हैं और फेस्टिवल सीजन में बाजारों में खूब रौनक भी है, लेकिन शहर में सफाई व्यवस्था के हाल इतने बदतर हैं कि गंदगी के ढेर कई कई-कई दिनों तक उठाए जा नहीं जा रहे। शहर की सुंदरता को ग्रहण लगा है। अब तो गंदगी के ढेरों से दुर्गंध भी उठने लगी है। जानकारी के मुताबिक नगर कौंसिल के सेनेटरी इंसपेक्टर की रिटायरमेंट निकट है और इस वजह से ही शायद सफाई व्यवस्था का बंटाधार हो रहा है। ऊधर शहर के लोगों का भी कहना है कि शायद इसी वजह से सेनेटरी इंसपेक्टर व्यवस्था पर इन दिनों ध्यान नहीं दे रहे हैं।

शहर में हालात ये हैं कि प्रमुख चौक व रास्तों पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। रूपनगर गांधी चौक से सिविल अस्पताल मार्ग पर गंदगी के ढेर लगे हैं। दूसरी तरफ वाल्मीकि गेट के निकट गंदगी के ढेर भी लोगों के मुंह चिढ़ा रहे हैं। गंदगी के ढेर में बेसहारा पशु अपना भोजन तलाश रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इसी साल नगर कौंसिल रूपनगर को सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए केंद्र सरकार ने अवॉर्ड भी दिया है, पर ऐसे में शहर में गंदगी उस अवॉर्ड की गरिमा को भी प्रभावित कर रही है। शहर में सफाई व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। नगर कौंसिल में दो सेनेटरी इंसपेक्टर की पोस्ट है और इस समय एक ही पोस्ट भरी हुई है, जिस पर सेनेटरी इंसपेक्टर दयाल सिंह तैनात हैं और उनकी भी 31 अक्टूबर को रिटायरमेंट है।

गाड़ी खराब थी, जल्द सुधरेगी व्यवस्था: सेनेटरी इंसपेक्टर वहीं सेनेटरी इंसपेक्टर दयाल सिंह ने कहा कि वे काम पर ध्यान दे रहे हैं। मंगलवार को मैं छुट्टी पर था। कौंसिल की एककचरा उठाने वाली गाड़ी खराब थी, जिसे ठीक करवा लिया गया है। शहर में गंदगी के ढेर जल्द ही हटाए जाएंगे। डायरेक्टर को लिखा पत्र: ईओ भजन चंद ऊधर नगर कौंसिल रूपनगर के कार्यसाधक अधिकारी भजन चंद ने कहा कि दो सेनेटरी इंसपेक्टर की पोस्टें कौंसिल में हैं। स्थानीय निकाय विभाग के डायरेक्टर को लिखा गया है कि एक सेनेटरी इंसपेक्टर की पोस्ट खाली है और दूसरे पर तैनात अधिकारी की अक्टूबर में रिटायरमेंट है। काम प्रभावित हो रहा है, इसलिए दोनों पोस्टों पर सेनेटरी इंसपेक्टर की भर्ती की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.