Move to Jagran APP

वार्ड नंबर तीन में चलाया सफाई अभियान

शहर के वार्ड नंबर तीन में चरमराई सफाई व्यवस्था में व्यापक सुधार लाने के लिए वीरवार को युद्ध स्तर पर सफाई अभियान शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 05:31 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 05:31 PM (IST)
वार्ड नंबर तीन में चलाया सफाई अभियान
वार्ड नंबर तीन में चलाया सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, नंगल: शहर के वार्ड नंबर तीन में चरमराई सफाई व्यवस्था में व्यापक सुधार लाने के लिए वीरवार को युद्ध स्तर पर सफाई अभियान शुरू कर दिया है। नंगल नगर कौंसिल के अध्यक्ष संजय साहनी ने विशेष रूप से उपस्थित होकर अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि बिखरी पड़ी गंदगी तथा झाड़ियों का सफाया करके स्वच्छता अभियान को सफल बनाया जाना चाहिए। कौंसिल के श्रम मास्टर, ट्रैक्टर्स तथा फागिग मशीन के साथ दवाई का छिड़काव करके बीबीएमबी की पावर विग कॉलोनी में सफाई की गई। कौंसिल के सेनिटेशन विभाग के करीब 20 कर्मचारियों की टीम के साथ पहुंचे एसआई बलविदर कुमार ने अध्यक्ष को भरोसा दिलाया कि इस इलाके में स्वच्छता का वातावरण जल्द तैयार कर दिया जाएगा। मौके पर मौजूद ईबी ब्लॉक के नागरिकों ने शुरू हुए सफाई अभियान को लेकर यह कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द गंदगी की भरमार तथा मच्छर के प्रकोप से उन्हें राहत मिल जाएगी। सालों से जाम पड़ा है मुख्य नाला फोटो 21 एनजीएल 10 में है। वहीं वार्ड नंबर तीन के अंतर्गत आते इस इलाके में लंबे समय से जाम पड़े नाले नालियों से उठ रही बदबू के कारण आसपास का वातावरण दूषित बना हुआ है। बीबीएमबी के बेकार में पड़े होने के कारण खंडहर बन चुके खाली मकानों के अंदर भी गंदगी की भरमार चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। शहर में डेंगू के बढ़ चुके प्रकोप के कारण इस इलाके में रहने वाले लोगों में दहशत का वातावरण है। इस वार्ड में जाम पड़े नाले के साथ नियमों के विरुद्ध बेशुमार सूअर, बकरियां, भैंस आदि जानवर पाल कर गंदगी फैलाई जा रही है। सालों बाद नगर कौंसिल की ओर से यहां शुरू की गई सफाई को लेकर उम्मीद जगी है कि अब यहां के लोग डेंगू जैसी बीमारी से राहत पा सकेंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.