जागरण संवाददाता, नंगल : इलाके में विभिन्न जगहों पर वीरवार को भी गणपति बप्पा की जारी पूजा अर्चना से समूचा वातावरण भक्तिमय बना रहा। अजौली मोड़ की शास्त्री मार्केट में गणेश उत्सव कार्यक्रम में पं. अनिल शर्मा ने भक्तजनों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि अपनी दिनचर्या अथवा कोई भी कार्य शुरू करने से पहले श्री गणेश जी का ध्यान करने से सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है। गणेश जी के भक्त सदैव उनकी कृपा से उचित मार्ग पर चल कर मन की मुरादें पाते हैं। करनाल से आए सुमित शिवा आर्टस ग्रुप के रंगकर्मियों ने मंच से श्री कृष्ण की लीलाओं का मंचन करके भक्तों का मार्गदर्शन किया। मंचन से यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि जीवन में सदैव धर्म की ही जीत होती है तथा श्री गणेश हमेशा सत्य मार्ग पर चलने वालों पर ही अपनी कृपा दृष्टि प्रदान करते हैं। इस लिए जीवन में हर व्यक्ति सत्य के मार्ग पर चल कर दीन दुखियों की सेवा करे।

इस मौके पर उत्सव कमेटी के अध्यक्ष प्रवीन द्विवेदी ने बताया कि 12 सितंबर को श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के घाट पर गणपति बप्पा की मूर्ति का विसर्जन शोभा यात्रा निकाल कर किया जाएगा। भव्य शोभा यात्रा अजौली मोड़ बाजार से सुबह 10:30 बजे शुरू होगी जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

कार्यक्रम में गणेश उत्सव कमेटी के राजेंद्र सोनी, गुलशन कुमार, अरविंद जोशी, रमन राणा, दर्शन अबरोल, पवन गौतम, विकास चौहान, विजय कुमार, कमल कुमार, सतीश ठाकुर, डा. राकेश संदल, सुभाष पुरी, निर्मल कुमार, जगदीश माणां, जय पाल, मनोज कुमार, सोनू, अनुराग शारदा, सतीश कुमार, शिव कुमार, अरूण चावला आदि सहित भारी संख्या में भक्तजनों ने गणपति बप्पा की पूजा अर्चना की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!