Move to Jagran APP

पतंजलि के नाम पर नशीला पाउडर बेचने वाला झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार

रूपनगर रूपनगर काउंटर इंटेलीजेंस की टीम ने नशीले पाउडर का रैकेट चलाने वाले एक झोलाछाप डॉक्टर को काबू किया है। उससे टीम ने तीन किलो 700 ग्राम पाउडर की रिकवरी की है। आरोपित गांव मलकपुर में गुरुद्वारा साहिब के निकट दुकान करता है और दुकान पर उसने पतंजलि का बोर्ड लगा रखा है, ताकि उसका गोरखधंधा चलता रहे। रूपनगर काउंटर इंटेलीजेंस के इंचार्ज पाल ¨सह ने बताया कि हरियाणा के असंद के रहने वाले अनिल कुमार पुत्र राम सरूप को टीम ने मौके पर नशीले पाउडर समेत गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 09:13 PM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 09:13 PM (IST)
पतंजलि के नाम पर नशीला पाउडर बेचने वाला झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार
पतंजलि के नाम पर नशीला पाउडर बेचने वाला झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर काउंटर इंटेलीजेंस की टीम ने नशीले पाउडर का रैकेट चलाने वाले एक झोलाछाप डॉक्टर को काबू किया है। उससे टीम ने तीन किलो 700 ग्राम पाउडर की रिकवरी की है। आरोपित गांव मलकपुर में गुरुद्वारा साहिब के निकट दुकान करता है और दुकान पर उसने पतंजलि का बोर्ड लगा रखा है, ताकि उसका गोरखधंधा चलता रहे। रूपनगर काउंटर इंटेलीजेंस के इंचार्ज पाल ¨सह ने बताया कि हरियाणा के असंद के रहने वाले अनिल कुमार पुत्र राम सरूप को टीम ने मौके पर नशीले पाउडर समेत गिरफ्तार किया है। उससे तीन किलो 700 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया गया है। आरोपित के खिलाफ रूपनगर सदर पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21/22/61/85 के तहत एफआइआर नंबर 121 दर्ज की है। आरोपित पर काउंटर इंटेलीजेंस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की है। मौके पर एसआइ निर्भय ¨सह, एसआइ बलबीर ¨सह, एसआइए कमल किशोर, एएसआइ गुरदर्शन ¨सह, हवलदार भजन ¨सह की टीम ने छापामारी की। काउंटर इंटेलीजेंस के मुताबिक आरोपित पिछले कई सालों से रूपनगर के मलकपुर, हरियाणा के असंद तथा पंचकूला में अपनी दुकानें करके लोगों को नशीला पाउडर बेच रहा था। आरोपित हरियाना राज्य के जिला करनाल के थाना कस्बा असंद का रहने वाला है। आरोपित से हिमाचल के नालागढ़ समेत पंजाब के कई हिस्सों से लोग पाउडर खरीदने आते थे। वो एक बार में 24 सौ और 4 हजार रुपये का पाउडर बेचता है। पाल ¨सह के मुताबिक आरोपित रोजाना एक लाख से ज्यादा की कमाई नशील पाउडर बेचकर करता है। उन्होंने कहा कि पाउडर की लेबोरेटरी जांच करवाई जाएगी। पाउडर का आदी हो जाता है व्यक्ति सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपित झोलाछाप डॉक्टर है ही नहीं। वह लोगों को नशे छोड़ने के लिए ये नशीला पाउडर दवा के रूप में देता था। ये पाउडर इतना नशीला है कि नशे का आदी व्यक्ति ये पाउडर खाकर अन्य नशे करने की बजाय इसे ही इस्तेमाल करने लगता है। धीरे धीरे इसकी लत का आदी हो जाता है और व्यक्ति के घरवालों को लगता है कि वो नशे छोड़ चुका है और दवा असर कर रही है। बाकी स्टोर वालों से वही पाउडर मांगते हैं लोग झोलाछाप डॉक्टर लोगों को पंतजलि के नाम तले ये नशीला पाउडर बेच रहा था। जागरण संवाददाता से बातचीत में एक पंतजलि स्टोर चलाने वाले व्यक्ति ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उनके स्टोर पर भी लोग वही दवा (नशीला पाउडर) की मांग करते हैं। जब दवा मांगने वालों की तादाद बढ़ी, तो उन्होंने पंतजलि कंपनी में बात की और वहां से कहा गया कि उनके पास तो कोई ऐसा दवा नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.