Move to Jagran APP

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पंजाब में नशे पर जताई चिंता

श्री आनंदपुर साहिब में श्री गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पहुंचे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 24 Dec 2017 09:22 AM (IST)Updated: Sun, 24 Dec 2017 03:56 PM (IST)
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पंजाब में नशे पर जताई चिंता
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पंजाब में नशे पर जताई चिंता

जेएनएन, रूपनगर। पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने रविवार को खालसा पंथ की धरती श्री आनंदपुर साहिब में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व पर आयोजित समागम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने पंजाब में नशा तस्करी को लेकर चिंता जताई। कहा कि राज्य में नशे को रोका जाना अति आवश्यक है। इसके अलावा पूर्व पीएम ने महिला उत्थान, बाल शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण जैसे मुद्दों पर भी बात की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि महिला और पुरुष के बीच में फर्क नहीं होना चाहिए। आज इस बात की सबसे ज्यादा आवश्यकता है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा दी जाए। पर्यावरण को लेकर उन्होंने कहा कि सिख गुरुओं ने पर्यावरण को लेकर की बात कही है। पंजाब सरकार और पंजाब के लोगों को पर्यावरण की रखवाली के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि समय आ गया है जब लोगों को पर्यावरण की तरफ ध्यान देना चाहिए।

इससे पूर्व समागम को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि चमकौर साहिब में स्थापित होने वाली स्किल यूनिवर्सिटी श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के नाम पर स्थापित की जाएगी। इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार से श्री आनंदपुर साहिब से दमदमा साहिब और दमदमा साहिब से हुजूर साहिब जाने वाली सड़क का नाम श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के नाम पर रखने की मांग की।

कार्यक्रम से पूर्व पूर्व पीएम ने तख्त श्री केसगढ़ साहिब में माथा टेका। एसजीपीसी सदस्य अमरजीत चावला ने उन्हें सिरोपा देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। समारोह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, पंजाब कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी, अंबिका सोनी, परनीत कौर, नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत बादल, साधु सिंह धर्मसोत, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह, एचएस हंसपाल, सुरजीत पातर आदि भी शामिल हुए।

अकाली दल ने जताया पोस्टर पर एतराज

अकाली दल ने गुरु गोबिंद सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व पर जारी किए गए पोस्टर में गुरु की फ़ोटो के अपमान का आरोप लगाया है। अकाली दल के उप प्रधान डॉक्टर दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह की फ़ोटो को कंप्यूटर से छेड़छाड़ की गई है।

यह भी पढ़ेंः सरकारी कर्मियों की छुट्टियां घटकर हाेंगी आधी, कैप्‍टन सरकार का बड़ा कदम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.