Move to Jagran APP

पस्सीवाल गाव में आरएसएस ने मास्क बाटकर लोगों को किया जागरूक

कोरोना के विरुद्ध जागरूकता अभियान को जारी रखते हुए रविवार को करीबी गाव पस्सीवाल में आरएसएस वर्कर्स ने लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 09:32 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 09:32 PM (IST)
पस्सीवाल गाव में आरएसएस ने मास्क बाटकर लोगों को किया जागरूक
पस्सीवाल गाव में आरएसएस ने मास्क बाटकर लोगों को किया जागरूक

जागरण संवाददाता, नंगल: कोरोना के विरुद्ध जागरूकता अभियान को जारी रखते हुए रविवार को करीबी गाव पस्सीवाल में आरएसएस वर्कर्स ने लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक किया। संघ के सोहन लाल, संजीव कुमार, कमल देव शर्मा तथा भाजपा किसान मोर्चा के गुरनाम सिंह ने कहा कि गाव में इस दौरान मास्क वितरित कर लोगों को बताया कि इस समय सभी की समझदारी से ही हम कोरोना को मात दे सकते हैं। महिलाओं को भी मास्क देकर कहा कि वे अपने-अपने परिवारजनों को घरों से निकलते समय मास्क लगाना जरूर याद कराएं। गंभीरता से ही कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

loksabha election banner

इसके अलावा सभी स्वच्छता के लिए अपने घरों के आसपास सफाई जरूर बनाकर रखें तथा लगातार हाथों को धोकर दूसरों को भी एडवाइजरी की पालना के लिए जागरूक करते रहें। समाज सेवक कमल देव ने बताया कि ऐसे प्रयास आगे भी जारी रखे जाएंगे, ताकि लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके। आमजनों का भी यह कर्तव्य बनता है कि गंभीरता बनाकर संक्रमण को फैलने से रोकने में सहयोग दें। जरूरतमंद परिवारों में बाटा राशन जागरण संवाददाता, नंगल: समाजसेवी संस्था उम्मीद की रोशनी नंगल ने अपने सेवा कार्यक्रमों के अंतर्गत रविवार को वार्ड नंबर एक के तलवाड़ा क्षेत्र में जरूरतमंदों में सहायता सामग्री वितरित की। संस्था के प्रधान विक्रम महाजन व अन्य पदाधिकारियों गौरव महाजन, सौरव महाजन के साथ मौजूद समाज सेवक केएन शारदा, मनोज कुमार व बाबू राम आदि ने कोरोना काल के दौरान मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते हुए परिवारों में राशन सामग्री भेंट की। इस मौके पर विक्रम महाजन ने बताया कि उनकी संस्था आपदा के इस दौर में लगातार सेवा कायरें में सहयोग दे रही है। पहले भी अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों को भोजन के लिए धनराशि अर्पित की गई है। अब दोबारा सेवा कार्य शुरू करते हुए जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरित किया गया है। उन्होंने बताया कि आपदा के कारण इस समय निम्न व मध्यम वर्ग के हालात दयनीय हो चुके हैं। कई ऐसे परिवार हैं, जिन्हें रोटी रोजी के लाले पड़े हुए हैं। इसलिए उनकी संस्था ने अपनी तरफ से लोगों में राशन बाटना शुरू किया है। जरूरतमंद परिवारों में ऐसी सहायता का प्रकल्प जारी रखा जाएगा। उन्होंने इस कार्य में सहयोग दे रहे लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि सभी संगठनों को सेवा के कायरें में जुट जाना चाहिए। बढ़ते जा रहे लाकडाउन के कारण जरूरतमंद व गरीबों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। कारोबार ठप पड़े होने के कारण प्रतिकूल असर निम्न वर्ग के लोगों पर पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.