संवाद सहयोगी, रूपनगर : श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व को लेकर जहां राज्य भर में विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं वहीं ग्लोबल सिख स्पो‌र्ट्स फेडरेशन व खालसा फुटबाल क्लब द्वारा पहली बार सिख फुटबाल कप पंजाब का आयोजन किया जा रहा है। यह टूर्नामेंट 23 नवंबर से सात दिसंबर को करवाया जा रहा है। खेल विभाग पंजाब व पंजाब फुटबॉल एसोसिएशन के सहयोग से करवाए जाने वाले इस पहले सिख फुटबाल टूर्नामेंट में केवल गुरसिख बच्चे ही भाग ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस फुटबॉल कप में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का जन्म 31-12-1998 से 01-01-2006 तक 14 से 21 साल के बीच होनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि रूपनगर जिले के जिन गुरसिख खिलाड़ियों ने होने वाले ट्रायल में भाग लेना है उन्हें 31 अक्टूबर 2019 को सुबह नौ बजे स्थानीय नेहरू स्टेडियम में पहुंचना होगा। उन्होंने ट्रायल में भाग लेने वाले गुरसिख बच्चों से अपील की कि वे अपना असल जन्म सर्टिफिकेट, असल आधार कार्ड व दो पासपोर्ट साइज के फोटो अपने साथ लेकर स्टेडियम में सुबह नौ बजे रिपोर्ट करें। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इसमें केवल जिला रूपनगर के बच्चे ही ट्रायल दे सकेंगे।

फुटबॉल कप में पहला स्थान हासिल करने वाली टीम को पांच लाख रूपये, दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को तीन लाख रूपये इनाम के रूप में दिए जाएंगे। इसके अलावा पहला स्थान हासिल करने वाली टीम के कोच को 51 हजार रुपये जबकि दूसरा स्थान हासिल करने वाली टीम के कोच को 31 हजार रुपये का नगद इनाम दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि सिख फुटबाल कप पंजाब के आयोजन संबंधी किसी अन्य जानकारी के लिए फोन नंबर 94174-14642 या 7009726986 पर संपर्क किया जा सकता है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!