Move to Jagran APP

फसलों के मुआवजे के लिए 30 तक खाता नंबर जमा करवाएं किसान

लघु सचिवालय में शनिवार को डीसी सोनाली गिरी ने उपमंडल मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक में खराब हुई फसलों को लेकर किसानों को बांटे जा रहे मुआवजे की स्थिति के बारे विस्तृत रूप से जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 03:26 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 03:26 PM (IST)
फसलों के मुआवजे के लिए 30 तक खाता नंबर जमा करवाएं किसान
फसलों के मुआवजे के लिए 30 तक खाता नंबर जमा करवाएं किसान

संवाद सहयोगी, रूपनगर : लघु सचिवालय में शनिवार को डीसी सोनाली गिरी ने उपमंडल मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक में खराब हुई फसलों को लेकर किसानों को बांटे जा रहे मुआवजे की स्थिति के बारे विस्तृत रूप से जायजा लिया। उपमंडल मैजिस्ट्रटों ने डीसी को बताया कि जिले के कुछ किसान मुआवजे की रकम काफी कम होने के कारण मुआवजा हासिल करने के लिए अपने खाता नंबर एसडीएम दफ्तरों में उपलब्ध ही नहीं करवा रहे जिसके चलते सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई गई मुआवजा राशिी पूरी तरह से बांटी नहीं जा सकी है। कई किसान तो ऐसे भी हैं जिनकी संबंधित गांव में रिहायश तक नहीं है जिसके चलते ऐसे किसानों को भी मुआवजा राशि उपलब्ध करवाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

डीसी ने जिलेभर के किसानों से अपील की कि वे मुआवजा राशि हासिल करने के लिए 30 जून तक संबंधित एसडीएम दफ्तर में बैंक खाते के नंबर उपलब्ध करवाएंष उन्होंने स्पष्ट किया कि जो किसान 30 जून तक एसडीएम दफ्तरों में अपने बैंक खाते के नंबर उपलब्ध नहीं करवाएंगे उनकी मुआवजा राशी पंजाब सरकार को लौटा दी जाएगी जिसके बाद संबंधित किसान मुआवजे का क्लेम नहीं कर सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.