जेएनएन, रूपनगर। नेशनल हाईवे के साथ लगते गांव ख्वासपुरा के टी-प्वाइंट पर रूपनगर पुलिस ने हरियाणा के करनाल जिले के दो युवकों विक्रमजीत सिंह और सोहन लाल को डेढ़ लाख रुपये की जाली करंसी के साथ काबू किया है। इन आरोपितों के पास से दो हजार रुपये के 75 नकली नोट पकड़े गए हैं। इन नकली नोटों का सीरियल नंबर एक ही था।

सदर थाना रूपनगर के एएसआइ संजीव कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने वाहनों की जांच के लिए नाका लगा रखा था। रूपनगर से नंगल की ओर जाती ऑल्टो कार एचआर-03 एल-6448 की भी नाके पर तलाशी ली गई। कार में हरियाणा के करनाल जिले के गांव पखाणा के विक्रमजीत सिंह और सोहन लाल सवार थे। कार में रखे काले रंग के एक बैग से दो-दो हजार रुपये के 50 नोट थे। इन सभी नोटों का सीरियल नंबर (9एमएफ40399) एक ही था। कार में सवार दोनों युवक इन नोटों के बारे में कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए। दोनों को हिरासत में लेकर पुलिस सदर थाना लाया गया।

थाने में तलाशी के दौरान दोनों की जेबों से भी दो-दो हजार रुपये के 24 और नकली नोट बरामद हुए। इन नोटों पर भी एक ही सीरियल नंबर था। दोनों आरोपितों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें 23 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

जाली करंसी कहां से लाए, होगी पूछताछ : एएसआइ

जांच अधिकारी एएसआइ संजीव कुमार का कहना है कि दोनों आरोपित जाली करंसी कहां से लाए थे। इस बारे में पुलिस रिमांड में पूछताछ की जाएगी। इसके साथ ही ये इन नोटों को लेकर कहां जा रहे थे, इसकी भी जांच होगी। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!