Move to Jagran APP

'आप' में दिखी अंदरूनी कलह, राज्यस्तरीय धरने में आधे विधायक भी नहीं पहुंचे

आम आदमी पार्टी के राज्यस्तरीय धरने में आधे विधायक गायब रहे। 20 विधायकों में से 8 ही शामिल हुए, सांसद भगवंत मान भी नदारद रहे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 09:13 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 05:04 PM (IST)
'आप' में दिखी अंदरूनी कलह, राज्यस्तरीय धरने में आधे विधायक भी नहीं पहुंचे
'आप' में दिखी अंदरूनी कलह, राज्यस्तरीय धरने में आधे विधायक भी नहीं पहुंचे

जेएनएन, रूपनगर। आम आदमी पार्टी के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर खनन माफिया द्वारा बीते सप्ताह किए गए हमले के विरोध में पार्टी द्वारा दिए राज्यस्तरीय धरने में आधे विधायक भी नहीं पहुंचे। पंजाब में पार्टी के 20 विधायक हैैं लेकिन पहुंचे सिर्फ आठ। यहां तक कि सांसद भगवंत मान पंजाब में होने के बावजूद धरने में नहीं पहुंचे। धरने के प्रति पार्टी वर्करों में उत्साह नहीं दिखा और ज्यादातर नदारद ही रहे।

loksabha election banner

आप विधायक व नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा खुद काफी देर से पहुंचे। भगवंत मान पिछले कुछ समय से पंजाब में पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बनाए हुए हैं। खैहरा ने कहा कि भगवंत मान से उनकी बात हुई थी। वे अपने हलके में व्यस्त हैं। वे पाकिस्तानी पंजाब के एक बच्चे की रिहाई के मामले में जुटे हुए हैं। मान अगर रैली में नहीं आए तो कोई बात नहीं।

धरने में खैहरा के निशाने पर सिर्फ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ही रहे। खैहरा ने कहा कि प्रशासन ने खड्ड में खनन की रिपोर्ट मनगढ़ंत तरीके से बनाई है। हमला करने वाले दो मुख्य आरोपितों को चार दिन बाद भी पुलिस पकड़ नहीं पाई है, इससे साफ है कि मुख्यमंत्री खनन माफिया को शह दे रहे हैं। 10 फीट रेत निकालने की मंजूरी के बावजूद 50-50 फीट तक खोदाई की जा रही है। 14 माह पहले गुटका साहिब हाथ में लेकर पंजाब को खुशहाल बनाने की झूठी शपथ खाकर कैप्टन ने गुटका साहिब की बेअदबी की है।

दोबारा खड्डों में जाकर बंद करवाएंगे खनन : खैहरा

खैहरा नेे एलान किया आने वाले दिनों में फिर से खड्डों में जाकर अवैध खनन बंद करवाएंगे। उन्होंने कहा कि संदोआ पर पांच लाख मांगने के आरोप की वे सीबीआइ जांच के लिए तैयार हैं। कैप्टन को भी नहरी विभाग के ठेकेदार गुरिंदर सिंह द्वारा किए घपले की सीबीआइ जांच करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ठेकेदार गुरिंदर सिंह पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह का नजदीकी है। पार्टी उपाध्यक्ष बलवीर सिंह ने कहा कि खनन माफिया के खिलाफ हर जिले में हेल्पलाइन नंबर होना चाहिए।

रैली में ये हुए शामिल

धरने में खैहरा व संदोआ के अलावा सांसद साधू सिंह फरीदकोट और कंवर संधू, बुधराम, हरपाल सिंह चीमा, सरबजीत कौर माणूके, नाजर सिंह मानशाहिया व कुलतार सिंह संधवा (सभी विधायक) शामिल हुए।

बरगाड़ी बेअदबी व मौड़ मंडी ब्लास्ट मामले में श्वेत पत्र जारी करे सरकार

सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा कि बरगाड़ी बेअदबी और मौड़ मंडी (बठिंडा) ब्लास्ट मामले में कैप्टन सरकार श्वेत पत्र जारी करे। श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में जांच एक दिशा में चल पड़ी और एक डेरे का नाम सामने आने लगा तो जांच को ठप कर दिया गया। यही सब मौड़ बम ब्लास्ट में हुआ। पुलिस जब मामले की तह तक पहुंच चुकी थी तब मामले को दबा दिया गया।

मैैं हर जांच के लिए तैयार : संदोआ

विधायक अमरजीत सिंह संदोआ ने कहा कि खनन करने वालों द्वारा मुझ पर पांच लाख रुपये मांगने के आरोप लगाए हैं। मैैं हर जांच करवाने के लिए तैयार हूं। इलाके के लोगों के लिए गर्दन कटाने से भी मुझे गुरेज नहीं है।

दो और गिरफ्तार

विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर हमले के मामले में सोमवार को पुलिस ने मुख्य आरोपित अजविंदर सिंह के भाई दविंदर सिंह और क्रशर के मुंशी अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार किया है। मामले में अब कुल पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। मुख्य आरोपित अजविंदर सिंह और बचितर सिंह पुलिस की गिरफ्त से अब भी बाहर हैं।

यह भी पढ़ेंः पराली की समस्या का निकलेगा स्थायी हल, 10 हजार करोड़ से लगेंगे 160 बॉयोमास प्लांट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.