Move to Jagran APP

सभी 350 कर्मचारियों को पक्का किया जाए : धीमान

रूपनगर के थर्मल प्लांट के सिविल सर्किल के कांट्रैक्ट कर्मचारियों की मांगों के पक्ष में समाजसेवी संस्था कुदरत दे सब बंदे ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांगपत्र भेजा। इसमें सारी मांगों को बिना देरी पूरा करने की मांग उठाई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 11:55 PM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 11:55 PM (IST)
सभी 350 कर्मचारियों को पक्का किया जाए : धीमान
सभी 350 कर्मचारियों को पक्का किया जाए : धीमान

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के थर्मल प्लांट के सिविल सर्किल के कांट्रैक्ट कर्मचारियों की मांगों के पक्ष में समाजसेवी संस्था कुदरत दे सब बंदे ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांगपत्र भेजा। इसमें सारी मांगों को बिना देरी पूरा करने की मांग उठाई है।

loksabha election banner

संस्था के अध्यक्ष विक्की धीमान ने कहा कि थर्मल प्लांट में गत 20-25 वर्षों से सिविल सर्किल में कांट्रैक्ट पर 450 कर्मचारी मामूली वेतन पर काम करते आ रहे थे। इनमें से कुछ की मौत हो चुकी है। जबकि कुछ के सेवानिवृत्त होने के बाद अब इन कर्मचारियों की संख्या घटते हुए 350 रह गई हैं। जो लगातार रेगुलर किए जाने की मांग उठाते आ रहे हैं। पहले डीसी रेटों में बढ़ोतरी होती रही है, लेकिन अब बढ़ोतरी भी बंद हो चुकी है जबकि महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि पहले तो सरकार केवल झूठे वादे ही करती रही है, लेकिन अब कर्मचारियों के बढ़ते विरोध को देखते हुए सरकार ने सफाई सेवकों को रेगुलर करने के लिए मैनेजमेंट से लिस्ट मांगी है, लेकिन हैरानी इस बात की है कि मैनेजमेंट ने 350 कर्मचारियों में से केवल 231 की लिस्ट ही भेजी है। जबकि शेष को नजरअंदाज कर दिया गया है जोकि अन्याय है। इस मामले में सांसद मनीष तिवारी ने भी संज्ञान लिया था, लेकिन मैनेजमेंट ने उनकी बात को नजरअंदाज कर दिया है। उन्होंने मांगपत्र के माध्यम से पंजाब सरकार से मांग की कि भेजी गई लिस्ट को रद करते हुए सारे कर्मचारियों को लिस्ट में शामिल कर रेगुलर किया जाए। इस मौके पर कमलजीत कुमार, बलदेव सिंह, पुरुषोत्तम लाल, जसवीर सिंह, मनजीत सिंह, गुरचरण सिंह, रामानंद कुमार, कमलजीत सिंह आदि विशेष रूप से हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.