संवाद सहयोगी, रूपनगर : प्राइमरी शिक्षा विभाग ने ब्लॉक के प्राइमरी स्कूलों के विद्यार्थियों के शैक्षणिक मुकाबले करवाए जिसमें 18 प्रकार के मुकाबले के परिणाम ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा धिकारी गुरशरण सिंह ने जारी किए। उन्होंने बताया कि जैल पैन से पंजाबी सुंदर लिखाई मुकाबले में फूलपुर ग्रेवाल के अर्षप्रीत सिंह ने पहला, बालसंडा स्कूल की अमनजोत कौर ने दूसरा व झल्लियां खुर्द के आकाश ने तीसरा स्थान हासिल किया। पंजाबी लिखने के मुकाबले में पथरेड़ी राजपूतां की सुखप्रीत कौर ने पहला, टप्परियां घड़ीसपुर की सुमनप्रीत कौर ने दूसरा व खैराबाद की नीतू कुमारी ने तीसरा स्थान हासिल किया। जजों की भूमिका जगदीप सिंह सहित महिदरपाल सिंह, हरजिदर सिंह, नरिदर कुमार, मनदीप कौर, कमलजीत कौर, गुरप्रीत कौर, नरेश कुमारी, रणबीर सिंह, बलजीत कौर, लखविदर सिंह, इंद्रजीत सिंह, मोनिका जोशी, अमनप्रीत कौर और हरजोत कौर आदि ने मुख्य रूप से निभाई।

अंग्रेजी लिखने में जैसमीन और पढ़ने में अनमोलप्रीत अव्वल

अंग्रेजी लिखने मुकाबले में मौजलीपुर स्कूल की जैसमीन कौर ने पहला, सोलखियां की जपनीत कौर ने दूसरा व खैराबाद के मनीष कुमार ने तीसरा, अंग्रेजी कैलीग्राफी मुकाबले में सुरतापुर की अनमोलप्रीत कौर ने पहला, बंदे माहल कलां की मुस्कान बैंस ने दूसरा व दुलची माजरा की सुखमनप्रीत कौर ने तीसरा, अंग्रेजी करसिव मुकाबले में फूलपुर ग्रेवाल की सुखनूर कौर ने पहला, पथरेड़ी राजपूतां के सहजप्रीत सिंह ने दूसरा व भलियाण की कमलप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंग्रेजी पढ़ने के मुकाबले में सुरतापुर बड़ा की अनमोलप्रीत कौर अव्वल रही। दुलची माजरा की खुशप्रीत कौर ने दूसरा व ग्रेवाल स्कूल की महकप्रीत कौर ने तीसरा स्थान पाया।

पहाड़े पढ़ने में जगजोत, रोशन, अमनप्रीत, प्रदीप और हरिकृष्ण रहे प्रथम

पहली कक्षा के पहाड़ों के मुकाबले में बाड़ा स्कूल के जगजोत सिंह ने पहला, भैणी के सुखप्रीत सिंह ने दूसरा व मौजलीपुर स्कूल के इंद्रप्रीत सिंह ने तीसरा, दूसरी कक्षा में बाड़ा के रोशन कुमार ने पहला, पपराला के फरमान ने दूसरा, तीसरी कक्षा में बुड्ढा भ्योरा की अमनप्रीत कौर ने पहला, गोबिदपुरा की सीमा कुमारी ने दूसरा, चौथी कक्षा के मुकाबले में भैणी के प्रदीप सिंह ने पहला, झल्लियां कलां के कोमलप्रीत सिंह ने दूसरा स्थान, पांचवीं कक्षा के मुकाबले में माजरी ठेकेदारां के हरिकृष्ण ने पहला व चौंता खुर्द के परमजीत सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया। पंजाबी कविता मुकाबले में हरसिमरन ने पाया पहला स्थान

पंजाबी कविता मुकाबले में फूलपुर ग्रेवाल के हरसिमरन ने पहला, खाबड़ा के साहिबप्रीत सिंह ने दूसरा व सिल्लो मास्को स्कूल के हरदीप सिंह ने तीसरा, पंजाबी भाषण मुकाबले में खाबड़ा स्कूल के अमृतपाल सिंह ने पहला, फूलपुर ग्रेवाल की गुरलीन कौर ने दूसरा व सिल्लो मास्को के हर्षनूर कैंथ ने तीसरा और अंग्रेजी भाषण मुकाबले में फूलपुर ग्रेवाल की हरसिमरन कौर ने पहला, सिल्लो मास्को की कोमलप्रीत कौर ने दूसरा व कोटली की किरणजीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। पंजाबी पढ़ने के मुकाबले में फूलपुर ग्रेवाल की गुरलीन कौर ने पहला, पथरेड़ी राजपूतां की सुखप्रीत कौर ने दूसरा व कोटली की तानिया ने तीसरा स्थान जीता। प्रीति ने बनाई सबसे सुंदर ड्राइंग

ड्राइंग मुकाबले में पपराला स्कूल की प्रीति ने पहला, सिल्लो मास्कों के अरूण ने दूसरा व बंदे माहल कलां की सोनम बैंस ने तीसरा, आम ज्ञान मुकाबले में बंदे माहल कलां स्कूल की रवनीत कौर ने पहला, खैराबाद की नीतू कुमारी सहित माजरी के जसप्रीत सिंह व मौजसद्दीनपुर की जैसमीन कौर ने संयुक्त रूप से दूसरा स्थान तथा जगतपुरा की तरणप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया।

अध्यापिका ने भी सुंदर लिखाई में दिखाया हुनर

अध्यापक वर्ग के पंजाबी सुंदर लिखाई मुकाबले में माजरी टिब्बियां की किरणजीत कौर ने पहला व भैणी स्कूल की सुखदीप कौर ने दूसरा स्थान एवं अध्यापक वर्ग के अंग्रेजी सुंदर लिखाई मुकाबले में दुलची माजरा की गुरप्रीत कौर ने पहला व माजरी टिब्बियां की किरणजीत कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया। करसिव मुकाबले में पथरेड़ी राजपूतां की बलजीत कौर ने पहला व टपरियां घड़ीसपुर की सविता बुद्धिराजा ने दूसरा स्थान हासिल किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!