Move to Jagran APP

मजदूरों को दो लाख कर्ज व पांच हजार पेंशन देने की मांग

निर्माण मिस्त्री मजदूर यूनियन (इफ्टू) पंजाब के आह्वान पर क्षेत्र के विभिन्न गांवों से एकत्रित हुए निर्माण व दूसरे राज्य के मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर नूरपुरबेदी शहर में रोष मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 04:30 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 04:30 PM (IST)
मजदूरों को दो लाख कर्ज व पांच हजार पेंशन देने की मांग
मजदूरों को दो लाख कर्ज व पांच हजार पेंशन देने की मांग

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : निर्माण मिस्त्री मजदूर यूनियन (इफ्टू) पंजाब के आह्वान पर क्षेत्र के विभिन्न गांवों से एकत्रित हुए निर्माण व दूसरे राज्य के मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर नूरपुरबेदी शहर में रोष मार्च निकाला। इससे पहले नूरपुरबेदी में एकत्रित हुए सैकड़ों मजदूरों को संबोधित करते हुए यूनियन नेताओं ने कहा कि पंजीकृत मजदूरों को बिना ब्याज के दो लाख रुपए का कर्ज दिया जाए और 60 वर्ष की उम्र होने पर मजदूरों को 5 हजार रुपये हर माह पेंशन दी जाए।

loksabha election banner

इसके अतिरिक्त उन्होंने मांग की कि रजिस्ट्रेशन और स्कीमों के फार्म ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरह चालू रहें और रजिस्ट्रेशन फार्म पर ठेकेदार व यूनियन की मोहर मंजूर की जाए। इसके उपरांत निर्माण मजदूरों और दूसरे राज्य के मजदूरों ने नूरपुरबेदी शहर के मुख्य बस स्टैंड व मेन बाजार में से रोष मार्च निकाला और मुख्यमंत्री पंजाब के नाम नायब तहसीलदार कार्यालय के कर्मचारियों को मांग पत्र सौंपा। इस पहले पुलिस द्वारा जिलाध्यक्ष जगमनदीप सिंह को रोष मार्च दौरान पुलिस ने हिरासत में लिया था। जिस पर गुस्साए मजूदरों द्वारा पुलिस स्टेशन के घेराव के एलान के बाद पुलिस ने उसे रिहा कर दिया। इस मौके पर इफ्टू के प्रांतीय अध्यक्ष कुलविदर सिंह बड़ैच, उपाध्यक्ष अवतार सिंह तारी, जिलाध्यक्ष जगमनदीप, हरविदर डूमेवाल, तरसेम लाल, अब्दुल रहमान, रणवीर सिंह रंधावा, गिरधारी लाल, रजिदर कुमा ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.