Move to Jagran APP

पीएसीएल नंगल में भ्रष्टाचार की करवाई जाए सीबीआई से जाच

भाजपा के हलका इंचार्ज डॉ. परमिंदर शर्मा जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह अठवाल नंगल मंडल प्रधान राजेश चौधरी पंजाब कार्यकारिणी सदस्य डॉ. ईश्वर चंद्र सरदाना ने वीरवार को प्रेसवार्ता कर कहा है कि पंजाब सरकार की नंगल में स्थित पंजाब एल्कलीज एंड केमिकल्ज लिमिटेड में श्रम कानूनों की अवहेलना की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 05:19 PM (IST)
पीएसीएल नंगल में भ्रष्टाचार की करवाई जाए सीबीआई से जाच
पीएसीएल नंगल में भ्रष्टाचार की करवाई जाए सीबीआई से जाच

जागरण संवाददाता, नंगल : भाजपा के हलका इंचार्ज डॉ. परमिंदर शर्मा, जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह अठवाल, नंगल मंडल प्रधान राजेश चौधरी, पंजाब कार्यकारिणी सदस्य डॉ. ईश्वर चंद्र सरदाना ने वीरवार को प्रेसवार्ता कर कहा है कि पंजाब सरकार की नंगल में स्थित पंजाब एल्कलीज एंड केमिकल्ज लिमिटेड में श्रम कानूनों की अवहेलना की जा रही है। उन्होंने कंपनी में कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि मौजूदा हालातों के मद्देनजर जल्द भाजपा इलाके के हित में कंपनी में व्याप्त भ्रष्टाचार की सीबीआई से जाच करवाने की माग उठाने जा रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा है कि कंपनी में 250 करोड़ की लागत से स्थापित 125 टन कास्टिक का प्रतिदिन उत्पादन करने वाले यूनिट नंबर एक को किसी भी सूरत में बंद ना करने के दावे सरकार की ओर से किए जाने के बावजूद आज यह यूनिट बंद हो चुका है। इन सभी मुद्दों के विरूद्ध आवाज उठाने वाले कंपनी के मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठन भारतीय मजदूर संघ के पाच कर्मचारियों को गुजरात के गाधी धाम में ऐसी जगह पर स्थानातरित कर दिया गया है, जहा कोई काम नहीं है। वहा गए पाच कर्मचारियों में से एक कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुका है। इस वजह से कर्मचारी मानसिक रूप से परेशान व दहशत में हैं।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कंपनी के अंदर एक प्रभावशाली व्यक्ति को प्लाट चलाने के लिए फ्री जमीन देने के साथ-साथ प्रतिदिन क्लोरीन गैस तथा पानी भी मुफ्त दिया जा रहा है। इस कार्य के लिए कंपनी ने बकायदा पांच करोड़ 20 लाख का क्लोरीन डिस्पोजल प्लाट लगाने के लिए खर्च कर डाला है। आज तक फ्री में उक्त प्लाट को कंपनी में चलाने के लिए साइन किया एमओयू मांग उठाने के बावजूद भी सार्वजनिक नहीं किया गया है।

जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह अटवाल ने कहा है कि इस कंपनी के अंदर ही कुछ अधिकारियों को एक साल में चार बार तरक्की मिली है जो इस तरफ इशारा करती है कि कहीं ना कहीं गड़बड़ घोटाला बड़े स्तर का है जिसकी सीबीआई से जाच होना बेहद जरूरी है। माग उठाई जाएगी कि बड़े-बड़े अधिकारियों के आयकर स्त्रोतों की भी जाच की जाए।

प्रेस वार्ता में भाजपा आईटी सेल पंजाब के अध्यक्ष प्रतीक आहलूवालिया, महासचिव महेश कालिया, रंजीत सिंह लक्की, विक्रांत परमार, ठेकेदार विनोद शर्मा, नरेश चावला, धर्मपाल शर्मा, भूपेंद्र भिंदा, विकास बग्गा, अनिल शर्मा, सुशील चोपड़ा, मदन लाल सिद्धू, डा. रोहित संदल आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.