Move to Jagran APP

विकास कार्यो का उद्घाटन करने पहुंचे चन्नी को विरोध, पुलिस ने जबरदस्ती बसों में बैठाकर थाने में बैठाया

बुधवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आनंदपुर साहिब में विकास कार्यों का नींव-पत्थर रखने के लिए पहुंचे। इस दौरान मुलाजिम संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर ठेका मुलाजिमों ने जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 11:36 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 11:36 PM (IST)
विकास कार्यो का उद्घाटन करने पहुंचे चन्नी को विरोध, पुलिस ने जबरदस्ती बसों में बैठाकर थाने में बैठाया
विकास कार्यो का उद्घाटन करने पहुंचे चन्नी को विरोध, पुलिस ने जबरदस्ती बसों में बैठाकर थाने में बैठाया

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब, नूरपुरबेदी: बुधवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आनंदपुर साहिब में विकास कार्यों का नींव-पत्थर रखने के लिए पहुंचे। इस दौरान मुलाजिम संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर ठेका मुलाजिमों ने जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन किया। बुधवार सुबह के समय माता नानकी चेरिटेबल अस्पताल के नजदीक ठेका मुलाजिमों को पुलिस ने आगे जाने से रोका। जब मुलाजिम नहीं रुके तो पुलिस ने उन्हें जबरदस्ती उठाकर बसों में बैठा लिया और नूरपुरबेदी थाने में ले गए। वीडियो के माध्यम से कपिल मेहंदली ने बताया कि पुलिस ने उनके साथ धक्का-मुक्की कर उन्हें उठाकर नूरपुर बेदी थाने में बैठाया गया।

prime article banner

नूरपुरबेदी पुलिस स्टेशन में पुलिस प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नेताओं ने बताया कि उनसे पुलिस द्वारा धक्केशाही की गई। उन्होंने ऐलान किया कि जब तक मांगें मंजूर नहीं की जाती है वह चुनाव आचार संहिता लगने के बाद भी संघर्ष जारी रखेंगे। मुख्यमंत्री के जाने के कुछ समय बाद ही मुलाजिमों को पुलिस द्वारा उसे स्थान पर ले जाकर छोड़ दिया गया। थाना मुखी बिक्रमजीत सिंह ने कहा कि उनकी ड्यूटी पंडाल में थी जिस संबंधी मामला उनके ध्यान में नहीं है।

दूसरी तरफ, जब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह गुरुद्वारा तपस्थान ( भाई जैता जी) में माथा टेक कर वापस आ रहे थे तो अचानक ही कई दर्जनों ठेका मुलाजिम उनके काफिले के आगे आकर जबरदस्त विरोध करने लगे और पुलिस वालों ने उन्हें गाड़ियों के आगे जाने से रोका। मुख्यमंत्री के काफिले के जाने के बाद ठेका मुलाजिमों ने सड़क पर बैठ रोष प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने एक रोष मार्च भी निकाला। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि रोष व्यक्त करते समय मुलाजिमों की पगड़ी उतार दी गई और उनके साथ धक्का-मुक्की भी हुई। मुलाजिमों को रिहा करने के लिए निकाला रोष मार्च

इस दौरान हिमायत के लिए टेक्निकल सर्विसिज यूनियन और जंगलात मजदूर यूनियन द्वारा सांझे तौर पर इकट्ठे होकर शहर में रोष मार्च किया गया और प्रशासन से ठेका मुलाजिमों को रिहा करने की मांग पूरी होने पर मार्च समाप्त किया गया। इस रोष मार्च की अध्यक्षता पावरकाम एंड ट्रांस्को ठेका मुलाजिम यूनियन के राज्य प्रधान बलहार सिंह, ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चे के नेता रघुबीर सिंह, गुरजीत सिंह, मक्खन कालिख, कपिल मेहंदली, बंटी रूपनगर, चेतन कुमार, राकेश कुमार, गुरप्रीत सिंह, टेक्निकल सर्विसेज यूनियन के राज्य कोषाध्यक्ष संतोष सिंह, डिवीजन प्रधान तरसेम लाल, जंगलात मजदूर यूनियन के प्रधान बलदेव कुमार, करनैल सिंह रक्कड़ उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.