Move to Jagran APP

सैनिक को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में पत्नी समेत आठ नामजद

चमकौर साहिब/ रूपनगर चमकौर साहिब पुलिस ने 11 जून 2018 को जम्मू के पुंछ सेक्टर में खुद को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या करने वाले सैनिक रणजोत ¨सह (24) की पत्नी समेत ससुराल पक्ष के छह तथा बिचौलिए व उसकी पत्नी के खिलाफ मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में एफआइआर दर्ज की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 09:56 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 09:56 PM (IST)
सैनिक को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में पत्नी समेत आठ नामजद
सैनिक को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में पत्नी समेत आठ नामजद

जागरण टीम, चमकौर साहिब/ रूपनगर

loksabha election banner

चमकौर साहिब पुलिस ने 11 जून 2018 को जम्मू के पुंछ सेक्टर में खुद को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या करने वाले सैनिक रणजोत ¨सह (24) की पत्नी समेत ससुराल पक्ष के छह तथा बिचौलिए व उसकी पत्नी के खिलाफ मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में एफआइआर दर्ज की है। सैनिक रणजोत ¨सह के पिता गुरमुख ¨सह की शिकायत पर की गई हड़ताल पर ये कार्रवाई की है। बता दें कि रणजोत ¨सह 278 फील्ड रेजीमेंट में था तथा पुंछ में फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात था।

बता दें कि जून माह में छुट्टी काटकर वापस ड्यूटी पर गए रणजोत ¨सह ने खुद को ड्यूटी पर सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार ली थी। वो सात जून को ड्यूटी के लिए घर से रवाना हुआ था तथा वो परिवार का इकलौता चिराग था। उसकी एक बड़ी बहन है, जो विवाहित है। रणजोत ¨सह का उसकी पत्नी जसलीन कौर के साथ विवाद था। रणजोत ¨सह की शादी सात महीने पहले हुई थी । इस दौरान उसे अपनी पत्नी पर शक हो गया कि वो अपने जीजा जगदीप ¨सह जग्गू निवासी खरड़ के साथ मोबाइल पर बातें करती हैं। उसने आपत्तिजनक वाट्सएप मैसेज भी पत्नी के मोबाइल से पकड़ लिए थे। ये विवाद इतना बढ़ गया कि जब रणजोत ¨सह छुट्टी काटकर गया, तो उसकी पत्नी को उसके मायका परिवार आकर ले गया तथा उन्होंने पुलिस के पास रणजोत ¨सह के खिलाफ पत्नी से मारपीट करने की शिकायत दे दी। शिकायत के बाद पहले से परेशान रणजोत ¨सह आहत हो गया था। इसके बाद उसने आत्महत्या का कदम उठाया।

पुत्रवधू जसलीन कौर के अलावा उसके पिता राज म¨हदर ¨सह, माता बल¨जदर कौर, भाई अर्शदीप ¨सह, भाई अमनप्रीत ¨सह, बिचौला बचितर ¨सह तथा उसकी पत्नी बजीत कौर, जीजा जगदीप ¨सह उर्फ जग्गू निवासी खरड़ के खिलाफ मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में आइपीसी की धारा 306 के तहत एफआइआर दर्ज की है। एफआइआर में लिखा है कि पड़ताल दौरान पाया कि रणजोत ¨सह ने अपनी पत्नी जसलीन कौर का वाट्सएप स्कैन कर लिया, जिसके बाद स्कैन वाट्सएप से जसलीन कौर तथा जगदीप ¨सह उर्फ जग्गू के बीच होने वाली बातों का रणजोत को पता लग गया। जब उसने अपनी पत्नी से इस बारे पूछा तो उसने इसके लिए माफी मांगी। लेकिन जैसे ही सैनिक छुट्टी काटकर वापस लौटा तो ससुराल परिवार जसलीन कौर को अपने घर ले गया तथा रणजोत ¨सह पर एफआइआर दर्ज करवाने की धमकियां दने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.