Move to Jagran APP

अर¨वद मित्तल ने राणा केपी से मांगा इस्तीफा

पंजाब भाजपा का प्रवक्ता बनने के बाद अर¨वद मित्तल ने रूपनगर में अपनी पहली कांफ्रेंस में पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी ¨सह द्वारा अपने ओहदे का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कैप्टन सरकार से उनका इस्तीफा लेने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 10:29 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 10:29 PM (IST)
अर¨वद मित्तल ने राणा केपी से मांगा इस्तीफा
अर¨वद मित्तल ने राणा केपी से मांगा इस्तीफा

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

पंजाब भाजपा का प्रवक्ता बनने के बाद अर¨वद मित्तल ने रूपनगर में अपनी पहली कांफ्रेंस में पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी ¨सह द्वारा अपने ओहदे का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कैप्टन सरकार से उनका इस्तीफा लेने की मांग की है। रूपनगर के एक होटल में प्रेसवार्ता करते हुए अर¨वद ने कहा कि पिछले दिनों स्पीकर राणा द्वारा अपने गांव खटाणा (नूरपुरबेदी) में अपनी जमीन में पिछले सालों से रहते बाहरी गांव के कुछ लोगों को मुफ्त प्लाट देने का मामला सामने आया है। राणा द्वारा अपने चहेतों को मुफ्त प्लाट देने के कारण गरीबों के हकों को छीना गया है, क्योंकि सरकारी हिदायतों के अनुसार मुफ्त प्लाट उस व्यक्ति को ही दिया जा सकता है, जो गांव का पक्का निवासी हो। लेकिन राणा ने सभी कानूनों को अनदेखा करके अपने चहेतों को मुफ्त प्लाट दिए हैं। अब इस मामलो की छानबीन के लिए डीसी रूपनगर की तरफ से एडीसी रूपनगर की अगुवाई में तीन सदस्यों की कमेटी भी गठित की गई है, जोकि पूरे मामलों की जांच करके डीसी को सौंपेगी। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि डीसी द्वारा पूरे मामलों की अच्छी तरह जांच करके सख्त कार्रवाई की जाएगी। अर¨वद मित्तल ने कहा कि पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह को स्पीकर राणा से तुरंत इस्तीफा लेना चाहिए। मित्तल ने कहा कि यदि पंजाब सरकार द्वारा इस मामले को गंभीरता के साथ नहीं लिया गया, तो वह मजबूरी में अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने कहा कि शिवालिक फार्मेसी कॉलेज नंगल में भी पिछले कुछ महीने पहले नई भर्ती करने के लिए भी स्पीकर राणा द्वारा नंगल के अपने करीबी कांग्रेसी नेताओं के रिशतेदारों, बहुओं, बेटियों, पुत्रों को नौकरी के लिए भर्ती किया गया था, जबकि पूरे पंजाब से उम्मीदवारों ने शिवालिक फार्मेसी कॉलेज में नौकरी की भर्ती के लिए टेस्ट दिया था। मामला मीडिया में आने के बाद मंत्री नवजोत ¨सह सिद्धू की तरफ से शिवालिक कॉलेज की भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। इसी तरह राणा द्वारा अपने जमाई तथा अन्य रिश्तेदारों के द्वारा इलाके में नाजायज माइ¨नग करवाने का मामला भी सामने आया था। उन्होंने कहा कि राणा की तरफ से अपने ओहदे का बार बार दुरुपयोग करने के कारण पंजाब सरकार को उन्हें स्पीकर के ओहदे से हटाना चाहिए। वहीं, अर¨वद मित्तल तथा जिला प्रधान योगेश सूद ने कहा कि 7 जून को भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान अमित शाह चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर साढ़े दस बजे पहुचेंगे, जहां सभी जिला भाजपा के नेता व वर्कर उनके स्वागत के लिए पहुंचेंगे। अर¨वद नकारे हुए व्यक्ति हैं विधानसभा स्पीकर एवं आनंदपुर साहिब के विधायक राणा केपी ¨सह ने कहा कि अर¨वद मित्तल लोगों द्वारा नकारे हुए हैं तथा उन्हें तो उनकी पार्टी ने भी सम्मान नहीं दिया और टिकट काट दी, जबकि वो टिकट के लिए जद्दोजहद करते रहे। उनकी पार्टी को इलाके में मिली निराशाजनक हार ने उनके हौसले पस्त किए हुए हैं तथा हताश होकर अब वो बिना वजह उन पर आरोप लगा रहे हैं। इन आरोपों का कोई आधार नहीं है। उन्होंने कोई भी काम समाज के विरोध में या कानून से बाहर जाकर किया है। जिन व्यक्तियों द्वारा शिकायतें करने की बातें मित्तल कर रहे हैं वो अकाली दल के हैं तथा उनसे तो कोई भी आरोप लगवाए जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.