Move to Jagran APP

बीबीएमबी म्यूजियम की चारदीवारी का काम शुरू

जागरण संवाददाता, नंगल भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की ओर से नंगल में बनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय स

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 09:20 PM (IST)
बीबीएमबी म्यूजियम की चारदीवारी का काम शुरू
बीबीएमबी म्यूजियम की चारदीवारी का काम शुरू

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की ओर से नंगल में बनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय स्तर के म्यूजियम के लिए चारदीवारी बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। बोर्ड के चेयरमैन इंजी. डीके शर्मा ने इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह म्यूजियम अपने विशेष आकर्षण के कारण नंगल के लिए एक ऐसा प्रोजेक्ट साबित होगा जो नंगल को अन्य शहरों की तुलना में अलग व आकर्षक बनाएगा। उन्होंने बताया कि भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड विद्युत व सिंचाई के क्षेत्र में अपनी बेहतर सेवाओं को बरकरार रखते हुए पर्यावर्णीय सुधार तथा सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन भी कर रहा है जिसके अंतर्गत भाखड़ा बांध रेल के रास्ते यात्रियों व इलाका वासियों के लिए प्लेटफार्म बनाए जा रहे हैं साथ ही वृक्षारोपण भी जारी है। मकानों के नवीनीकरण एवं मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है वहीं बन कर तैयार हो चुके नए मकान भी जल्द कर्मचारियों को मिलने जा रहे हैं। इस मौके पर भाखड़ा बाध के चीफ इंजीनियर एके अग्रवाल, विशेष सचिव आरएस जालटा, वित्तीय सलाहकार राजेंद्र कुमार, सचिव तरुण अग्रवाल, डिप्टी चीफ इंजीनियर एचएल कंबोज, उपमुख्य लेखा अधिकारी केके कचोरिया, बीबीएमबी अस्पताल के पीएमओ डा. एचएन शर्मा, पावर विंग के मुख्य अभियंता बलवीर सिंह सहित बोर्ड के अधीक्षण अभियंता मोहन सिंह, केके सूद, एसके बेदी, सतीश सिंगला, अरविंद शर्मा, मनविंदर सिंह, पीएस सलूजा, सीपी सिंह, लेखा अधिकारी पंकज असवाल, स्पोर्टस अधिकारी बख्शीश सिंह के अलावा स्टेट एलोकेटेड इंप्लाइज यूनियन के प्रधान यशपाल, अजय कुमार शर्मा, चंद्र मोहन सहोड़, राजेंद्र कुमार, सुरेंद्र कुमार, धर्मपाल सैनी, बीबीएमबी कर्मचारी संघ के प्रधान तिलक राज बाली, संजीव शर्मा, इंटक के हरीश शर्मा, हेम राज, एसडीओ गुलशन शर्मा, डीपी सोनी, कुलदीप सग्गी, इंद्रपाल सिंह भाटिया, जेई राजेश कुमार, शम्मी डाबरा, वीरेंद्र ठाकुर, गौरव साहनी, वीरेंद्र सैनी, चीफ फायर अधिकारी राजीव भदोरिया आदि ने बोर्ड अध्यक्ष के साथ नवनिर्मित इनडोर स्टेडियम के प्रांगण में पौधा लगा कर पर्यावरण संरक्षण अभियान को सफल बनाने का संकल्प दोहराया।

भाखड़ा बांध का किया निरीक्षण

बीबीएमबी के चेयरमैन ने अपने नंगल दौरे के समय भाखड़ा बांध का भी विशेष दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बांध के अंदर विद्युत उत्पादन के कार्य की समीक्षा करने के साथ-साथ बांध के रख-रखाव संबंधी किए जा रहे कार्य का निरीक्षण करके अधिकारियों व कर्मचारियों को जरूरी दिशानिर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि उनका यह मकसद है कि भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड को भारत में नंबर वन का दर्जा दिलाया जाए। इस लिए हर ऐसा कार्य निर्धारित समय पर पूरा किया जाएगा जो बांध की कार्यप्रणाली व सेवाओं को और बेहतर बना सके। बांध की सुरक्षा के लिए किए गए इंतजामों का चेयरमैन ने जायजा लेते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों से यह कहा कि सभी सुरक्षा की दृष्टि से भी खुद का योगदान सुनिश्चित बनाए रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.