जेएनएन, चमकौर साहिब। रूपनगर जिले के गांव महतोत स्थित IDBI Bank की शाखा ने गलती से गांव फतेहपुर के रहने वाले डेयरी संचालक बलविंदर सिंह के खाते में 209 अरब रुपये जमा कर डाले। बैंक की गलती ने बलविंदर सिंह को कुछ घंटे के लिए अरबपति बना दिया। बैंक ने जब गलती दुरुस्त की तो वह बलविंदर सिंह पर भारी पड़ गई। बैंक ने बलविंदर के खाते से पूरा पैसा वापस ट्रांसफर कर लिया। इस ट्रांजेक्शन में उसके खाते में जमा अपने 50 हजार रुपये भी चले गए। अब उसका अपना पैसा वापस मिलने में दो से तीन महीने लग जाएंगे।

चमकौर साहिब के पास गांव महतोत में IDBI Bank की शाखा है। बलविंदर सिंह ने शाखा में अपने खाता नंबर 2094102000000019 में 30 जनवरी को 50 हजार रुपये जमा करवाए। बैंक ने गलती से उसके खाते में 209 अरब रुपये जमा होने की एंट्री कर दी। रुपये जमा होने के बाद बलविंदर सिंह के मोबाइल पर मैसेज आया। मैसेज में जो राशि थी वह क्रॉस के रूप में थी। कुछ देर बाद एक और मैसेज आया, जिसमें उसके खाते का बैलेंस शून्य हो गया।

31 जनवरी को बलविंदर ने बैंक मैनेजर को फोन किया तो उसे बताया गया कि गलती से आपके खाते से पैसे निकले हैं। इसे गलत एंट्री में डाल देंगे। बैंक जाकर पता करने पर सामने आया कि 30 जनवरी को बैंक कर्मियों से गलती हुई, जिसे बैंक ने उसी दिन दुरुस्त कर दिया। इस गलती से खाते में जमा उसके 50 हजार रुपये भी निकल गए हैं। अब बैंक का कहना है कि तीन से चार महीने में उसके पैसे वापस आ जाएंगे। बलविंदर सिंह का कहना है कि बैंक की गलती के कारण उसे अब विभाग या एजेंसियों का सामना करना पड़ सकता है। इस संबंध में जब बैंक मैनेजर से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!