Move to Jagran APP

नशा न कर दे बर्बाद, सजग रहे हर छात्र

नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत गांव बसदेहड़ा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:26 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:15 AM (IST)
नशा न कर दे बर्बाद, सजग रहे हर छात्र
नशा न कर दे बर्बाद, सजग रहे हर छात्र

जागरण संवाददाता, नंगल : नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत गांव बसदेहड़ा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों को विभिन्न विभागों के विशेषज्ञों ने नशे के दुष्प्रभाव बताए तथा नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया। एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल ने कहा कि नशे के दुष्प्रभावों के बारे में घर-घर में चर्चा होनी चाहिए। माता-पिता को अपने बच्चों के साथ खुल कर बात करनी चाहिए जब तक नशे के बारे में चर्चा नहीं होगी तब तक इसे जन आदोलन का स्वरूप प्रदान नहीं किया जा सकता। इस अवसर पर प्रधानाचार्य आइटीआइ ऊना यशपाल सिंह रायजादा भी उपस्थित रहे। शिक्षा विभाग से अश्वनी शर्मा, शमशेर सिंह तथा रामजी दास ने योग व ध्यान के साथ-साथ तनाव मुक्ति के टिप्स युवाओं को दिए। आयुर्वेद विभाग से डॉ. किरण शर्मा ने नशे से मनुष्य के शरीर पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी प्रदान की। सब इंस्पेक्टर सर्वजीत सिंह ने नशे के कानूनी पहलूओं तथा स्वास्थ्य विभाग से डॉ. बीआर धीमान ने छात्रों को नशे से होने वाली बर्बादी से बचने के लिए सजग रहने को कहा। जिला कल्याण अधिकारी सुरेश शर्मा ने नशा विरोधी विशेष अभियान के बारे में जानकारी प्रदान की, जबकि प्रधानाचार्य बसदेहड़ा स्कूल कमलदीप सिंह ने नशे से समाज पर होने वाले असर के बारे में बात की। नुक्कड़ नाटक का हुआ मंचन

prime article banner

इस कार्यक्रम के दौरान युवाओं को नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई गई तथा नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया गया। आइटीआई ऊना में भी शराब के दुष्प्रभावों पर चर्चा हुई। पुलिस अधिकारियों ने छात्रों को नशा विरोधी विशेष जागरूकता अभियान में सहयोग देने के मकसद से नशा तस्करों को पकड़ने में मदद की अपील की। इस मकसद के लिए छात्रों ने शपथ भी ग्रहण की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.