Move to Jagran APP

नंगल के अस्‍पताल में भर्ती युवक पर हमला, हमलावरों ने मचाया उत्‍पात

रूपनगर जिले के नंगल में बीबीएम अस्‍पताल में भर्ती एक युवक पर करीब 30 लोगों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने अस्‍पताल में जमकर उत्‍पात मचाया और तोड़फोड़ की।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 09 Feb 2017 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2017 07:24 PM (IST)
नंगल के अस्‍पताल में भर्ती युवक पर हमला, हमलावरों ने मचाया उत्‍पात
नंगल के अस्‍पताल में भर्ती युवक पर हमला, हमलावरों ने मचाया उत्‍पात

नंगल, [रुपनगर]। यहां बीबीएमबी अस्पताल में खूनी संघर्ष हो गया। अस्पताल में भर्ती एक घायल युवक व उसके साथियों पर करीब 30 लोगों ने तलवारों व तेजधार हथियारों के साथ दिया हमला कर दिया। हमलावरों ने अस्पताल में खूब उत्पात मचाया और जमकर ताेड़फोड़ की। इससे वहां दहशत फैल गई। पुलिस के आने से पहले ही हमलावर फरार हो गए। हमले में अस्पताल में भर्ती सहित तीन युवक घायल हो गए।

loksabha election banner

हमले के बाद अस्पताल में पड़े हथियार।

इस दौरान हमलवरों ने अस्पताल में जमकर कोहराम मचाया और तोड़फोड़ की। बाद में पुलिस के आने की खबर पाकर हमलावर अपने हथियार फेंककर फरार हो गए। अस्पताल में इस घटना के कारण हड़कंप मच गया व मरीज व कर्मचारियों में दहशत व्याप्त हो गया। पुलिस घटना की जांच कर रही है आैर घायल युवक से पूछताछ कर रही है।

वारदात का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है। सायं करीब 4:30 बजे जैसे ही भलड़ी गांव में पहले हुई लड़ाई में घायल युवक को उपचार के लिए नंगल लाया गया तभी वहां दोबारा अस्पताल में घुस कर उसको घायल करने के साथ-साथ उसके साथ आए अन्य दो युवकों को भी लहुलुहान कर दिया गया।

बुरी तरह से घायल प्लासी गांव के गुरचरण सिंह ने बताया कि वे अपने दोस्त गांव लोअर मजारी के मनी को भलड़ी में हमले कारण घायल होने पर जैसे ही बीबीएमबी अस्पताल पहुंचे, तभी वहां पहले से खड़े 30 से अधिक लोगों ने उन पर एमरजेंसी कक्ष में ही हमला कर दिया।

उसने बताया कि हथियारों से लैस होकर आए दबंगों से किसी तरह भाग का उन्होंने जान बचाई। हमले में मनी का चचेरा भाई प्लासी निवासी नवदीप भी घायल हुआ है। अस्पताल के एमरजैंसी में काफी नुकसान हुआ है। चिकित्सा उपकरणों के साथ-साथ दरबाजे तथा अन्य सामान टूट गया है। नंगल पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। वारदात को अंजाम देने वाले फरार हो गए हैं।

अस्पताल में छोड़ गए हैं तेजधार हथियार

इमरजेंसी कक्ष में हमले के बाद गैंग के लोग दो तलवारें, एक चाकू, एक डाट तथा एक तेजधार हथियार भाला व एक गंडासा आदि सामान छोड़ भाग गए हैं। मात्र 10 मिनट की खूनी वारदात के दौरान हमलावर अस्पताल की छतों पर जाते समय तेजधार हथियार फेंक गए।

गुरचरण सिंह ने बताया कि अस्पताल में दहशत फैलाने तथा उन्हें मार डालने के इरादे से पहुंचे गैंग में नंगल उपमंडल के अलावा हिमाचल के जिला ऊना के संतोषगढ़ कस्बे का एक गैंग भी शामिल है। बताया जाता है कि मनी पहले उनके ग्रुप में हुआ करता था। उसने अब गुरचरण सिंह से दोस्ती बना ली है। यह उस ग्रुप को गवारा नहीं है। इसलिए ही इस हमले से पहले मनी को भलड़ी गांव स्थित बुरी तरह से पीट कर घायल किया गया था। इसके बाद वह अ्स्पताल में इलाज के लिए आया था।

नाकाबंदी जैसा माहौल पैदा कर दिया था गैंग ने

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अस्पताल में वारदात को अंजाम देने आए गैंग के लोगों ने वहां से सभी को हट जाने के लिए कहा। सभी ने पूरी तरह से अस्पताल के अापातकालीन कक्ष को घेर लिया था तथा कुछ लोगों ने अंदर जाकर गुंडागर्दी का नंगा नाच करते हुए तीन युवकों को घायल करने के साथ-साथ सरकारी संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचाया है।

नंगल थाना प्रभारी राजपाल सिंह गिल ने बताया कि घटना स्थल पर पलिस ने पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। मौके पर वारदात के लिए प्रयोग किए गए सामान व हथियारों को कब्जे में लेकर घायलों के बयान दर्ज किए गए हैं। हमलावरों को जल्द ही दबोच लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.