Move to Jagran APP

एटीएम कार्ड बदलकर करोड़ों रुपये निकालने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

एटीएम कार्ड बदलकर धोखे से लोगों के अकाउंट से राशि चोरी करने वाले चोर गिरोह के सदस्य को पुलिस ने काबू कर लिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 12:42 PM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 08:44 PM (IST)
एटीएम कार्ड बदलकर करोड़ों रुपये निकालने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार
एटीएम कार्ड बदलकर करोड़ों रुपये निकालने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

जेएनएन, रूपनगर। एटीएम कार्ड बदलकर धोखे से लोगों के अकाउंट से राशि चोरी करने वाले चोर गिरोह के सदस्य को पुलिस ने काबू कर लिया है। आरोपित से पुलिस ने विभिन्न बैंकों के 38 एटीएम कार्ड और एक लाख रुपये नकदी बरामद की है। एसएसपी स्वपन शर्मा ने बताया कि यह गिरोह पिछले छह साल से एटीएम कार्ड बदलकर उसमें से रुपये निकालकर लोगों से धोखाधड़ी कर रहा था।

loksabha election banner

गिरोह के सरगना हवा सिंह पुत्र रघवीर सिंह निवासी मकान नंबर-2923, मोहल्ला दीदार नगर आरे वाली गली धिनेसर तहसील जिला कुरुक्षेत्र (हरियाणा) को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित को सीआइए स्टाफ 2 रूपनगर की टीम ने गुरुद्वारा केसगढ़ साहिब आनंदपुर साहिब से काबू किया है। उसके बाकी साथी कार समेत मौके से भागने के लिए कामयाब हो गए।

एसएसपी ने बताया कि गत 30 जून, 2018 को थाना आनंदपुर साहिब में गुरबख्श कौर पत्नी गुरदयाल सिंह निवासी गांव ढेर के एटीएम कार्ड को कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने बदलकर 1 लाख 40 हजार रुपये निकलवा लिए थे। इस संबंध में थाना आनंदपुर साहिब में मुकदमा नंबर-81 दर्ज किया गया था। पुलिस ने इस मामले को करते हुए आरोपित को पकड़ा। इस गिरोह ने नंगल शहर में कुल 5 वारदातों को अंजाम दिया है।

इसके अलावा आनंदपुर साहिब, पठानकोट, मुकेरियां, चिंतपूर्णी, बद्दी, सुंदरनगर, बिलासपुर और दिल्ली में भी गिरोह के सदस्य 60-70 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। एसएसपी ने बताया कि हवा सिंह से पूछताछ की जा रही है। इस गिरोह के बाकी सदस्यों सतीश उर्फ मुंशी पुत्र राजा राम, काकू पुत्र बलिंदर सिंह और सुलतान पुत्र रोशन लाल वासी कुरुक्षेत्र की तलाश जारी है।

2012 से पहले करते थे चोरियां

एसएसपी शर्मा ने बताया कि ये गिरोह 2012 से पहले चोरियां करता था। इन पर पिपली थाने में चोरी का मामला दर्ज है। इन्होंने पिछले छह सालों में ढाई करोड़ के आसपास की धोखाधड़ी एटीएम कार्ड बदलकर की है। आरोपित सैंसी बिरादरी से संबंधित हैं और पढ़े-लिखे नहीं हैं।

इस तरह फंसाते हैं लोगों को

ये लोग सारा-सारा दिन एटीएम के निकट खड़े रहते थे और जब कोई बुजुर्ग या कम पढ़ा-लिखा व्यक्ति एटीएम में रुपये निकलवाने जाता था तो ये भी एटीएम में दाखिल होकर जल्दी रुपये निकालने की बात कहते हैं। फिर उस व्यक्ति को कहते हैं कि वो जल्दी रुपये निकाल देता है। जब वो एटीएम से रुपये निकाल देते हैं तो बाद में एटीएम वापस करते समय उसे बदल देते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.