Move to Jagran APP

कोरोना वायरस से निपटने के लिए बीबीएमबी अस्पताल में प्रबंध पूरे

कोरोना वायरस से निपटने के लिए बीबीएमबी अस्पताल प्रबंधन ने तैयारिया पूरी कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 11:02 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 11:02 PM (IST)
कोरोना वायरस से निपटने के लिए बीबीएमबी अस्पताल में प्रबंध पूरे
कोरोना वायरस से निपटने के लिए बीबीएमबी अस्पताल में प्रबंध पूरे

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

कोरोना वायरस से निपटने के लिए बीबीएमबी अस्पताल प्रबंधन ने तैयारिया पूरी कर ली है। इस कड़ी में शनिवार को अस्पताल के डॉक्टरों व स्टाफ सदस्यों को वायरस संबंधी जरूरी टिप्स देने के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया। जिला रूपनगर के सिविल सर्जन डॉ. एचएन शर्मा के मार्गदर्शन में जिला नोडल अधिकारी व एमडी मेडिसिन डॉ. राजीव अग्रवाल ने पावर प्वाइंट प्रस्तुति से वायरस से निपटने के तरीके बताए। उन्होंने बताया कि हाथ मिलाने की बजाय अन्य तौर- तरीकों से ही जान- पहचान व एक दूसरे से भेंटवार्ता करें। खासी के समय मुंह का रुमाल से ढककर रखें। इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों से भी दूरी बनाए रखकर वायरस को फैलने से रोका जा सकता है। इस दौरान अस्पताल के पीएमओ डॉ. शालिनी चौधरी के अलावा डॉ. अनीता चड्ढा डॉ. जेपी सिंह, डॉ. अनिल गुप्ता व स्टाफ सदस्यों में निशा जसवाल व अनीता बाला आदि ने भी नोडल अधिकारी से अनिवार्य जानकारी प्राप्त की। वहीं पीएमओ डॉ. शालिनी चौधरी ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम संबंधी सरकार के आदेशों से अस्पताल में सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। मछली का सेवन करने से नहीं फैलता कोरोना वायरस : वीरेंद्र कंवर

फोटो 7 एनजीएल 12

उधर हिमाचल के ग्रामीण विकास व पंचायती राज व मतस्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने समीपवर्ती ऊना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मछली तथा इससे संबंधित आहारों को ग्रहण करने से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं होता है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार किया जा रहा है, जिसका कोई आधार नही हैं। ऐसी बातों से मछली पालन से जुड़े किसानों, मत्स्य उद्योग तथा उपभोक्ताओं में भय का माहौल पैदा है, जिसकी सीधा असर मछली तथा इससे संबंधित उत्पादों की बिक्री पर पड़ता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य मंत्रालय ने भी एडवाइजरी जारी कर साफ किया है कि मछली के सेवन से कोरोना वायरस नहीं फैलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.