Move to Jagran APP

महंगाई, अवैध खनन व भ्रष्टाचार के खिलाफ आप का प्रदर्शन

महाराजा रणजीत सिंह बाग में सोमवार को आम आदमी पार्टी की जिला इकाई ने लगातार बढ़ती महंगाई के साथ-साथ अवैध माइनिंग के विरोध में रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 11:53 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:10 AM (IST)
महंगाई, अवैध खनन व भ्रष्टाचार के खिलाफ आप का प्रदर्शन
महंगाई, अवैध खनन व भ्रष्टाचार के खिलाफ आप का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रूपनगर : महाराजा रणजीत सिंह बाग में सोमवार को आम आदमी पार्टी की जिला इकाई ने लगातार बढ़ती महंगाई के साथ-साथ अवैध माइनिंग के विरोध में रोष प्रदर्शन किया। वहीं, जिला प्रशासन के माध्यम से सरकार को मांगपत्र भी भेजा गया। इस दौरान केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई।

loksabha election banner

वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार की लापरवाही के कारण रोजमर्रा की हर चीज जिसमें प्याज, टमाटर, अदरक, लहसुन, सब्जियां, डीजल, पेट्रोल आदि विशेष रूप से शामिल हैं के दास सातवें आसमान पर पहुंच चुके हैं, जबकि ज्यादातर चीजें आम आदमी की पहुंच से बाहर हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि डीजल व पेट्रोल के बढ़ते दाम के कारण हर चीज महंगी होती जा रही है, जबकि सरकार इन पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से असफल साबित हो रही है। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के आबजर्वर सतवीर वालिया सहित जिलाध्यक्ष हरदयाल सिंह बैंस, हलका चमकौैर साहिब के इंचार्ज डॉ. चरणजीत सिंह चन्नी व हल्का आनंदपुर साहिब के इंचार्ज संजीव राणा मौजूद थे। उन्होंने कहा कि महंगाई को नियंत्रित करने में फेल हो चुकी केंद्र की सरकार व राज्य सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो सरकार आम आदमी को पर्याप्त सुविधाएं नहीं दे सकती उस सरकार का क्या लाभ। उन्होंने कहा कि आम आदमी का जीना कठिन होता जा रहा है, हर घर का बजट बिगड़ चुका है जबकि केंद्र व राज्य का सत्ताधारी पक्ष आराम की नींद सोया हुआ है। उन्होंने मांग की कि महंगाई पर तुरंत काबू करते हुए लोगों को राहत प्रदान की जाए।

वक्ताओं ने रोष जताते कहा कि देश में सबसे ज्यादा एवं सबसे सस्ती बिजली पैदा करने वाले पंजाब राज्य के उपभोक्ताओं को आज सभी राज्यों से महंगी बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। हैरानी तो इस बात की है कि सरकारी थर्मल प्लांटों को बंद करते हुए पूंजीपतियों की जेब भरने के लिए प्राइवेट थर्मल प्लांटों से महंगे दाम पर बिजली खरीद गरीब व मध्यम वर्ग की जेबों पर डाका डाला जा रहा है। इसके अलावा वक्ताओं ने भ्रष्टाचार के साथ-साथ जिले में जारी अवैध माइनिग का मुद्दा भी उठाया तथा मांग की उक्त गोरखधंधे में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। वक्ताओं ने सरकारी अस्पतालों व सरकारी स्कूलों के गिरते स्तर पर जहां चिता जताई, वहीं प्राइवेट स्कूलों व प्राइवेट अस्पतालों में होने वाली लूट का मुद्दा भी प्रमुखता के साथ उठाया। इस सबके लिए केंद्र व राज्य सरकार को दोषी ठहराया। इस अवसर पर हरप्रीत सिंह काहलों सहित सर्बजीत सिंह, राम कुमार मुकारी, कश्मीरी लाल सैनी, रणजीत सिंह पतियाला, रविदर चक्कलां, प्रह्लाद ढंगराली, जतिदर चोपड़ा, गुरमेल सिंह, पुरूषोत्तम सिंह, कुलदीप, भजन आदि ने भी संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.