Move to Jagran APP

सिविल के ब्लड बैंक की टीम ने जुटाया 23 यूनिट रक्त

रूपनगर के गुरुद्वारा सिंह सभा में गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर समाज सेवी संस्था एक नूर चेरिटेबल सोसायटी ने रक्तदान कैंप लगाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 11:28 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 11:28 PM (IST)
सिविल के ब्लड बैंक की टीम ने जुटाया 23 यूनिट रक्त
सिविल के ब्लड बैंक की टीम ने जुटाया 23 यूनिट रक्त

संवाद सहयोगी, रूपनगर: रूपनगर के गुरुद्वारा सिंह सभा में गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाश पर्व पर समाज सेवी संस्था एक नूर चेरिटेबल सोसायटी ने रक्तदान कैंप लगाया। सोसायटी के अध्यक्ष चरणजीत सिंह रूबी की अध्यक्षता में लगाए गए कैंप का उद्घाटन पूर्व शिक्षा मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा ने किया। कैंप में सिविल अस्पताल रूपनगर के ब्लड बैंक की टीम ने 23 रक्तदानियों से रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके चरणजीत सिंह रूबी ने सोसायटी के मानवता के हित में किए जा रहे समाज सेवा के कार्यों पर आधारित विस्तृत रिपोर्ट पेश की। पूर्व शिक्षा मंत्री डा. दलजीत सिंह ने सोसायटी के समाज सेवा के कार्यों की सराहना कर इस आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि मानवता के हित में रक्तदान करना सबसे बड़ी सेवा है। इस मौके सोसायटी की तरफ से संदीप वर्मा बेले वालों ने डा. चीमा को सिरोपा व यादगार चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। अयोजन के दौरान एडवोकेट धर्मपाल सहित एडवोकेट आरएन मोदगिल, डा. सुरजीत सिंह, नगर कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष परमजीत सिंह माक्कड़, लायन मनजीत सिंह, राजेश वर्मा बेले वाले, हरभाग सिंह, सुरिदर सिंह सैनी, सुरजन सिंह, उजागर सिंह, गुरमुख सिंह, रणजीत सिंह संधू, जसवीर सिंह व संतोख सिंह वालिया विशेष रूप से हाजिर थे। ज्ञान गिरी माइक्रो सर्जरी अस्पताल में जांचीं रोगियों की आंखें जागरण संवाददाता, नंगल: मानवता की सेवा के लिए जारी प्रयासों के तहत शिव आश्रम मोजोवाल में संचालित स्वामी ज्ञान गिरी माइक्रो सर्जरी आंखों के अस्पताल में शुक्रवार को आंख की बीमारियों से पीड़ित लोगों की आंखों की जाच की गई। इस मौके पर डाक्टरों ने कहा कि समय पर आखों की जाच करवानी चाहिए, तभी हम आखों की बड़ी बीमारियों से बच सकते हैं। डा. ए मलिक व कुसुम की जारी उपचार सेवाओं के बारे में आश्रम के संचालक स्वामी मुल्ख राज गिरी महाराज ने बताया कि ब्रह्मलीन स्वामी ज्ञान गिरी जी महाराज के बताए रास्ते पर चलते हुए ही अस्पताल में बिना टाके व टीके रहित आपरेशन किए जा रहे हैं। नवीनतम तकनीक पर आधारित मशीनों से आखों से संबंधित रोगों का उचित उपचार किया जा रहा है। सोमवार से शनिवार को आखों की जाच करने के लिए डाक्टर मौजूद रहते हैं। इस मौके पर शिव रूद्र जन कल्याण संस्था के प्रधान गौरव शर्मा तथा पूज्य श्री के शिष्य शिष्यों ने भी अस्पताल में चेकअप कायरें में सहयोग देकर कहा कि सभी इलाका वासी यहा पहुंचकर नेत्र संबंधी रोगों का नि:शुल्क उपचार करवा सकते हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.